Bajaj Pulsar 250 का आएगा नया अवतार, जानिये क्या होंगी इसकी खासियत!

बजाज पल्सर 250 को कंपनी करेगी लांच, फोटो आभार बजाज पल्सर ऑफिशियल

स्वदेशी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज अपने बाइक्स के लाइनअप में एक और नाम जोड़ने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी पल्सर 250 की टेस्टिंग कर रही है। जिसे त्यौहारी सीजन में लांच किया जा सकता है।

Rishabh ParmarFri, 26 Feb 2021 06:51 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज की सबसे पॉपुलर बाइक्स में पल्सर का नाम शुमार है, कंपनी इसके कई मॉडल्स को घरेलू बाज़ार में बिक्री के लिए उतारती है। हाल ही में कंपनी ने Bajaj Pulsar 180 को भारत में लांच किया था। अब इसके कुछ ही दिनों बाद वाहन निर्माता अपने लाइन-अप में एक और नई बाइक जोड़ने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह नई पल्सर 250 होगी और इस बाइक की प्रोडक्शन रेडी है और त्यौहारी सीज़न यानी सितंबर-अक्टूबर की तरफ इसे लांच किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्वदेशी दो पहिया वाहन निर्माता को हाल ही में अपनी पल्सर लाइन-अप की इस नई बाइक की टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई पल्सर 2021 की खासियत यह है कि कंपनी ने नई पल्सर 250 को इसके रेग्यूलर मॉडल्स के मुकाबले बिलकुल अलग प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। सामने आई तस्वीर से पता चलता है कि यह बाइक देखने में काफी भारी है। कंपनी इसके लुक को ज्यादा एनहांस करने के लिए स्पोर्ट्स LED लाइट्स का प्रयोग कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बाइक में कंपनी ऑयल कूल्ड इंजन का भी इस्तेमाल कर सकती है। बाज़ार में प्रतिस्पर्धा को देखते हुए कंपनी इसकी कीमत को कम से कम रख सकती है।

मीडिया में आ रही खबरों पर विश्वास करें तो कंपनी अपनी इस बाइक को इस बाइक में पल्सर 200 NS से अच्छी पावर और टार्क जनरेट करने वाला इंजन दिया जाएगा। इस दमदार बाइक में 6 स्पीड का गियर बॉक्स देखने को मिलेंगे। हालांकि इस बाइक के लांचिंग को लेकर कंपनी की तरफ से किसी प्रकार की कोई आधिकारिक तौर पर कोई कंफर्मेंशन नहीं दी है। गौरतलब है कि बजाज की पल्सर का टू-व्हीलर्स सेग्मेंट में काफी बड़ा मार्केट है। यह बाइक कई मॉडल्स के साथ घरेलू ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। जिसमें पल्सर 125, पल्सर 150, पल्सर 180, पल्सर 200 NS, पल्सर 160NS, पल्सर 220F इत्यदि जैसी बाइक्स शुमार हैं।

बता दें बजाज ने अपनी लोकप्रिय बाइक पल्सर के पोर्टफोलियो में हाल ही में BS6 Pulsar 180 को शामिल ​किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार पॉवर से लैस पल्सर लाइनअप की इस बाइक की कीमत 1.08 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली तय की गई है। वहीं कंपनी ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट से Pulsar 180F को हटा दिया था।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.