Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की इस शहर में शुरू हुई बुकिंग, 2,000 रुपये की टोकन राशि पर कर सकत हैं रिजर्व

रिपोर्ट के मुताबिक बजाज अगले कुछ महीनों में चेन्नई और हैदराबाद को इस सूची में शामिल करेगी। जिसके बाद औरंगाबाद और मैसूरु में इसे ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। चेतक इलेक्ट्रिक कंपनी के सालों पुराने रेट्रो स्कूटर का इलेक्ट्रिक अवतार है।

By BhavanaEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 08:45 AM (IST)
Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की इस शहर में शुरू हुई बुकिंग, 2,000 रुपये की टोकन राशि पर कर सकत हैं रिजर्व
चेतक इलेक्ट्रिक कंपनी के सालों पुराने रेट्रो स्कूटर का इलेक्ट्रिक अवतार है,

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Chetak Bookings Update: देश की प्रसिद्व दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने घोषणा की है कि उसने नागपुर में अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहक 2,000 रुपये की टोकन राशि पर बुक करा सकते हैं। बता दें, पुणे और बेंगलुरु के बाद बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाला नागपुर तीसरा भारतीय शहर बन गया है। वहीं कंपनी 2022 तक 22 भारतीय शहरों में चेतक को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

इन शहरों में जल्द होगा उपलब्ध

रिपोर्ट के मुताबिक बजाज अगले कुछ महीनों में, चेन्नई और हैदराबाद को इस सूची में शामिल करेगी। जिसके बाद औरंगाबाद और मैसूरु में इसे ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। चेतक इलेक्ट्रिक कंपनी के सालों पुराने रेट्रो स्कूटर का इलेक्ट्रिक अवतार है, जिसमें 3.8 kW मोटर का प्रयोग किया गया है। यह मोटर 5 bhp की पावर और 16.2 Nm का टार्क विकसित करता है। इस मोटर को 3 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से जोड़ा गया है 

सिंगल चार्ज में चलता है 95km

Bajaj Chetak स्पोर्ट मोड में सिंगल चार्ज पर 80 किमी और इको मोड में 95 किमी की दूरी तय करता है। वहीं इस मॉडल की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे आंकी गई है। इस स्कूटर को देश में दो वेरिएंट्स अर्बन और टॉप-स्पेक प्रीमियम में पेश किया गया है। जिसमें अर्बन की कीमत 1.43 लाख रुपये और प्रीमियम की कीमत 1.45 लाख रुपये तय की गई है। ( ये दोनों कीमतें एक्स-शोरूम, नागपुर हैं।)

बजाज ऑटो के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राकेश शर्मा ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि "बेंगलुरू और पुणे में मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद हम चेतक को नागपुर लाने के लिए खुश हैं, जिसके बाद जल्द ही इस स्कूटर को अन्य शहरों में भी उपलब्ध कराया जाएगा।" भारतीय बाजार में इस स्कूटर को मुकाबला सीधे तौर पर Tvs iQube से होता है।

chat bot
आपका साथी