सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज देता है Bajaj Chetak Electric स्कूटर, भारत में फिर से शुरू हुई बुकिंग्स

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर महज 2000 का टोकन अमाउंट देकर आप Bajaj Chetak Electric स्कूटर को रिजर्व कर सकते हैं। भारत में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर ने कम समय में अच्छी पहुंच बना ली है और इसकी अच्छी-खासी डिमांड है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 03:55 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:32 AM (IST)
सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज देता है Bajaj Chetak Electric स्कूटर, भारत में फिर से शुरू हुई बुकिंग्स
Bajaj Chetak Electric Scooter की बुकिंग भारत में फिर से हुई शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Auto ने भारत में एक बार फिर से अपने पॉपुलर ईवी Chetak Electric Scooter की बुकिंग शुरू कर दी है। आपको बता दें कि कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर महज 2,000 का टोकन अमाउंट देकर आप इसे रिजर्व कर सकते हैं। भारत में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर ने कम ही समय में अच्छी-खासी पहुंच बना ली है और इसकी अच्छी-खासी डिमांड है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाई रेंज में उपलब्ध करवाया गया है जिससे कम चार्जिंग में इसे ज्यादा से ज्यादा दूरी तक चलाया जा सकता है।

Bajaj Chetak Electric स्कूटर में 3kWh का बैटरी पैक लगाया गया है जो 4.8kW क्षमता की मोटर को पावर देता है। ये मोटर 16Nm का पीक टॉर्क और 6.44bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। कंपनी के दावे के अनुसार बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी की रेंज देने में सक्षम है। अगर चार्जिंग टाइम की बात करें तो इसे 5 घंटे में नार्मल 5A पावर सॉकेट के माध्यम से पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है वहीं महज 1 घंटे में इसे 25 फीसद तक भी चार्ज किया जा सकता है, लेकिन फिलहाल इसके साथ फास्ट चार्जिंग सिस्टम नहीं दिया गया है।बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बैटरी पर कंपनी 3 साल या 50,000 किमी की वारंटी प्रदान कर रही है। वहीं कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी लाइफ लगभग 70,000 किमी तक होगा।

फीचर्स की बात करें तो Chetak EV में फुल LED लाइट, एलॉय व्हील, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, प्रीमियम पेंट फिनिश और कीलेस इग्निशन को शामिल किया गया है। कीमत की बात करें तो इस स्कूटर को भारत में 1 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया था।

कीमत की बात करें तो इसके अर्बन (Urban) वैरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये से बढ़कर 1.15 लाख रुपये हो गयी है। वहीं इसके प्रीमियम (Premium) वैरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये से बढ़कर 1.20 लाख रुपये हो गयी है।इस स्कूटर के साथ कंपनी आकर्षक वारंटी अवधि तीन वर्ष व 50,000 किमी तक का विकल्प दे रही है।  

chat bot
आपका साथी