हाई रेंज वाले Bajaj Chetak Electric स्कूटर की बुकिंग्स इन शहरों में होगी शुरू

Bajaj Chetak Electric स्कूटर खरीदने के इच्छुक ग्राहक 2000 रुपये का टोकन अमाउंट चुकाकर आसानी से इसकी बुकिंग की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं । नई घोषणा पिछले हफ्ते नागपुर में चेतक के लॉन्च होने के बाद हुई है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 04:52 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 07:35 AM (IST)
हाई रेंज वाले Bajaj Chetak Electric स्कूटर की बुकिंग्स इन शहरों में होगी शुरू
Bajaj Chetak Electric स्कूटर की बुकिंग्स इन शहरों में होगी शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बजाज ऑटो अपने बेहद ही पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर Chetak Electric की उपलब्धता बढ़ाने की तैयारी कर ली है। दरअसल कंपनी 22 जुलाई को तीन नए भारतीय शहरों में चेतक इलेक्ट्रिक की बुकिंग शुरू करेगी जिनमें मैसूर, मैंगलोर और औरंगाबाद शामिल है। कंपनी तेजी से बजाज ऑटो को देश भर में पहुंचाने की दिशा में काम कर रही है। ऐसे में कंपनी अब इन शहरों में भी Chetak Electric को उपलब्ध करवाएगी।

आपको बता दें कि इन शहरों में Chetak Electric स्कूटर खरीदने के इच्छुक ग्राहक 2,000 रुपये का टोकन अमाउंट चुकाकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं। नई घोषणा पिछले हफ्ते नागपुर में चेतक के लॉन्च होने के बाद हुई है। इससे पहले अप्रैल 2021 में बजाज ने चेन्नई और हैदराबाद में चेतक के प्रवेश की भी घोषणा की थी। पुणे बेस्ड ऑटोमेकर का लक्ष्य अगले साल तक 22 भारतीय शहरों में इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध कराना है।

Bajaj Chetak Electric भारत में कुछ ही समय में बेहद पॉपुलर हो गया है, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kWh का बैटरी पैक लगाया गया है जो 4.8kW क्षमता की मोटर को पावर देता है। ये मोटर 16Nm का पीक टॉर्क और 6.44bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। कंपनी के दावे के अनुसार बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी की रेंज देने में सक्षम है। अगर चार्जिंग टाइम की बात करें तो इसे 5 घंटे में नार्मल 5A पावर सॉकेट के माध्यम से पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है वहीं महज 1 घंटे में इसे 25 फीसद तक भी चार्ज किया जा सकता है।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट्स अर्बन और प्रीमियम में पेश किया गया है। इनमें अर्बन की कीमत 1.42 लाख रुपये रखी गई है वहीं प्रीमियम की कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कम समय में ही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में बेहद ही पॉपुलर हो गया है और और इसे आप अपने ऑफिस जाने के लिए और घरेलू काम करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

फीचर्स की बात करें तो Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो राइडिंग मोड्स मिलते हैं। इनमें City और Sport शामिल हैं। साथ ही इसमें फुली डिजिटल कंसोल दिया गया है। इसे आप अपने स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं, इससे आपको रियाल टाइम जानकारी अपने स्मार्टफोन पर मिलेगी। इसमें फ्रंट लाइट से लेकर बैक लाइट और इंडीकेटर LED हैं। इसकी बैटरी नॉन-रिमूवेबल है। यानी आप इस स्कूटर की बैटरी को नहीं निकाल सकते हैं।

chat bot
आपका साथी