Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए फिर से शुरू हुई बुकिंग, दो वैरिएंट के साथ सिंगल चार्ज में चलता है 95km

इन शहरों के अलावा बजाज ऑटो ने हाल ही में मैसूर मैंगलोर और औरंगाबाद सहित नए स्थानों में चेतक ई-स्कूटर की लॉन्च की भी घोषणा की है। मौजूदा समय में बजाज चेतक अपने सेगमेंट का सबसे लोकप्रिय स्कूटर है।

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:05 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:51 AM (IST)
Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए फिर से शुरू हुई बुकिंग, दो वैरिएंट के साथ सिंगल चार्ज में चलता है 95km
मौजूदा समय में बजाज चेतक अपने सेगमेंट का सबसे लोकप्रिय स्कूटर है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Chetak Electric Scooter Bookings: बजाज ऑटो ने बुधवार को पुणे और बेंगलुरु शहरों में अपने लोकप्रिय चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग फिर से खोलने की घोषणा की है। चेतक स्कूटर के इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। बता दें, कंपनी ने कुछ महीने पहले पुणे और बेंगलुरु में बुकिंग पर अस्थायी रोक लगाने की घोषणा की थी।

इन शहरों के अलावा, बजाज ऑटो ने हाल ही में मैसूर, मैंगलोर और औरंगाबाद सहित नए स्थानों में चेतक ई-स्कूटर की लॉन्च की भी घोषणा की है। मौजूदा समय में बजाज चेतक अपने सेगमेंट का सबसे लोकप्रिय स्कूटर है। यह ई-स्कूटर भारत में दो वेरिएंट- अर्बन और प्रीमियम में बिक्री के लिए उपलब्ध है। जिसमें लोअर वैरिएंट अर्बन की कीमत 1.42 लाख रखी गई है, वहीं टॉप ट्रिम की कीमत 1.44 लाख रुपये एक्स-शोरूम, पुणे तय की गई है।

सिंगल चार्ज में चलता है 95km

बजाज चेतक में 3.8kW मोटर का प्रयोग किया गया है, जो एक नॉन स्वैपेबल 3kWh IP67 लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी पैक ईको मोड में 95km तक की रेंज देने में सक्षम है। वहीं इस स्कूटर की टॉप स्पीड 70kmph है। बताते चलें कि, स्कूटर को अंडर-सीट बिल्ट-इन चार्जर का उपयोग करके 5A पावर सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है।

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर की लोकप्रियता पड़ सकती है Chetak पर भारी

लॉन्च के बाद से ही इस स्कूटर ने लोगों का ध्यान खूब आ​कर्षित किया है। ध्यान देने वाली बात है, कि बजाज ऑटो ने उच्च मांग के कारण 13 अप्रैल को बुकिंग शुरू होने के 48 घंटों के भीतर चेतक के लिए बुकिंग रोक दी थी। वहीं अब इस सेगमेंट में ओला स्कूटर की एंट्री को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है, क्योंकि ओला स्कूटर की बुकिंग का आंकड़ा लॉन्च के महज 24 घंटे के भीतर ही 1 लाख का आंकड़ा पार कर चुका है।

chat bot
आपका साथी