Bajaj Auto कर रही है Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के ज्यादा पावरफुल वर्जन पर काम

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के ज्यादा पावरफुल वर्जन पर काम चल रहा है जिसे KTM या Husqvarna ब्रांड के तहत बेचा जाएगा

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 10:45 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 10:45 AM (IST)
Bajaj Auto कर रही है Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के ज्यादा पावरफुल वर्जन पर काम
Bajaj Auto कर रही है Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के ज्यादा पावरफुल वर्जन पर काम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Auto ने पिछले महीने ही अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा उठाया है और इसी के साथ ही कंपनी ने चेतक यात्रा भी कराई जिसमें राजीव बजाज ने कहा कि वह अपने Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के ज्यादा पावरफुल वर्जन पर काम कर रही है, जिसे KTM या Husqvarna ब्रांड के तहत बेचा जाएगा। फिलहाल इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं आई हैं, लेकिन चेतक पर आधारित यह स्कूटर ज्यादा पावर, परफॉर्मेंस और अच्छी रेंज के साथ आएगा।

स्कूटर की डेवलेपमेंट फिलहाल एक नवजात अवस्था में है और हम अगले 2-3 वर्षों में एक प्रोडक्शन तैयार मॉडल देख सकते हैं और यह खुद के लिए भी काफी महंगा हो सकता है। KTM या Husqvarna ब्रांड के तहत बेचा जाने वाला चेतक इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक का नया अवतार सस्पेंशन और ब्रेक के मामले में बेहतर हार्डवेयर के साथ-साथ एक तेज डिजाइन के साथ आएगा।

बता दें, KTM के पास भी एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन है एक इलेक्ट्रिक डर्ट बाइक Freeride E-XC में मिलता है। इस बात की काफी संभावना है कि KTM दुनिया के विकसित हिस्सों जैसे यूरोपीय देशों और US में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा भारत और अन्य एशियाई देश अभी भी परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर को विकसित कर रहे हैं और साथ ही उन्हें लॉन्च करने की तैयारी भी कर रहे हैं, जो कि शहरी इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में काफी महंगी होंगे।

बजाज चेतक की बात करें तो अगले साल कंपनी इसे लॉन्च करने के बाद दूसरे देशों में निर्यात भी करेगी। इसमें City और Sport जैसे दो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। इसके रेंज की बात करें तो इसका City मोड 95 से 100 किलोमीटर का रेंज देगा। वहीं, Sport मोड 80 से 85 किलोमीटर का रेंज देगा।

ये भी पढ़ें:

Steelbird ने भारत में लॉन्च किया Blauer HT हेल्मेट, कीमत 10 हजार रुपये

आ रहा है दुनिया का पहला 5G कनेक्टेड टायर, जानें क्या हैं इसकी खूबियां

chat bot
आपका साथी