Bajaj भारत में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कर रही है टेस्टिंग, Husqvarna Vektorr का हो सकता है प्रोडक्शन मॉडल

इस स्कूटर के बैटरी और ड्राइविंग रेंज को लेकर कोई खास जानकारी उपलब्ध नहीं है लेकिन हमारा मानना ​​​​है कि यह स्कूटर 4 kW मोटर और 2.9 kWh बैटरी पैक का उपयोग कर सकता है और यह एक बार चार्ज करने पर 95km की राइडिंग रेंज देने में सक्षम होगा।

BhavanaPublish:Tue, 30 Nov 2021 01:02 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:01 AM (IST)
Bajaj भारत में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कर रही है टेस्टिंग,  Husqvarna Vektorr का हो सकता है प्रोडक्शन मॉडल
Bajaj भारत में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कर रही है टेस्टिंग, Husqvarna Vektorr का हो सकता है प्रोडक्शन मॉडल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj New Electric Scooter Spied: बजाज ऑटो भारतीय बाजार के लिए एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रही है, और इस बात की पुष्टि हम इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि टेस्टिंग की कुछ तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुई हैं। दिलचस्प बात यह है कि आने वाले ई स्कूटर पूरी तरह से कवर था। जिसके चलते ​कुछ लोगों का मानना है, कि यह Husqvarna Vektorr है, क्योंकि परीक्षण पर देखे गए टेस्ट म्यूल का सिल्हूट हुस्कर्ण वेक्टर कॉन्सेप्ट के जैसा दिखता है। 

डिजाइन और ड्राइविंग रेंज

बहरहाल, बजाज ऑटो से इस बात की पुष्टि के लिए इंतजार करना चाहिए कि यह वास्तव में कौन-सा स्कूटर है।लेकिन लीक हुई तस्वीरों में ई स्कूटर को स्प्लिट सीट्स, अलॉय व्हील्स, एक रियर टायर और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ देखा जा सकता है। इस स्कूटर के बैटरी और ड्राइविंग रेंज को लेकर कोई खास जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन हमारा मानना ​​​​है कि आगामी ई स्कूटर 4 kW मोटर और 2.9 kWh बैटरी पैक का उपयोग कर सकता है, और यह एक बार चार्ज करने पर 95km की राइडिंग रेंज देने में सक्षम होगा।

Husqvarna Vektorr के डिजाइन की बात करें तो यह बजाज चेतक से लंबा है, जबकि अलग-अलग बॉडी पैनल, फ्लैट सीट, अंडाकार रियरव्यू मिरर और ग्रैब रेल इसकी अलग पहचान बनाते हैं। इसके साथ ही आप इसमें गोल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी देख सकते हैं जो चेतक के समान हो सकता है लेकिन टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सहित अधिक सुविधाओं के भी मिलने की संभावना है। 

एक लाख से कम होगी कीमत

Vektorr को भारतीय बाजार से निर्यात करने की संभावना है और उम्मीद की जा रही है, कि इसे भारत में भी बेचा जा सकता है। हालांकि, केटीएम और हुस्कर्ण के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार प्राथमिकता होने की संभावना है। कीमत की बात करें तो बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत एक लाख रुपये से कम हो सकती है।