2021 Audi RS 5 Coupe का कंपनी ने जारी किया टीजर, 1​ करोड़ से भी ज्यादा होगी कीमत, जानें लॉन्च पर क्या है खबर

पॉवरट्रेन की बात करें तो मौजूदा ऑडी आरएस 5 में हुड के नीचे 2.9-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी6 पेट्रोल इंजन मिलता है। वहीं इस इंजन को ऑडी के क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ मिलकर आठ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

BhavanaSun, 01 Aug 2021 02:00 PM (IST)
2021 RS 5 Coupe की फ्यूल एफिशिएंसी के साथ पावर और टॉर्क आउटपुट भी मौजूदा मॉडल जैसा ही रहेगा।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Audi RS 5 Coupe: जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी ऑडी इंडिया ने अपने आगामी आरएस 5 कूप का सोशल मीडिया पर एक टीजर जारी किया है। बता दें, अपडेटेड 2021 ऑडी आरएस 5 कूप 9 अगस्त से शोरूम में उपलब्ध होगी। भारत में इस कार को पूरी तरह कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (सीबीयू) रूट के जरिए पेश किया जाएगा। वहीं इसकी कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

इंजन,पॉवर और गियरबॉक्स

पॉवरट्रेन की बात करें तो मौजूदा ऑडी आरएस 5 में हुड के नीचे 2.9-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी6 पेट्रोल इंजन मिलता है। वहीं इस इंजन को ऑडी के क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ मिलकर आठ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह इंजन 444 bhp की पावर और 600 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। माना जा रहा है, कि अपकमिंग RS5 कूपे में भी यही इंजन और ट्रांसमिशन होने की उम्मीद है। हालांकि इसकी फ्यूल एफिशिएंसी के साथ पावर और टॉर्क आउटपुट भी मौजूदा मॉडल जैसा ही रहेगा।

डिजाइन में मिलेंगे ये बदलाव

डिजाइन में मिलने वाले बदलावों की बात करें तो अपडेटेड परफॉर्मेंस कूप कई स्टाइलिंग बदलावों के साथ आएगा। यह RS7 स्पोर्टबैक सिबलिंग की तुलना में छोटी और स्पोर्टियर दिखती है। इसमें अपडेटेड ऑडी परफॉर्मेंस कार में रिडिजाइन किया गया चौड़ा सिंगल-फ्रेम ग्रिल है, जिसके किनारे पर दोबारे से तैयार किए गए हेडलैंप मैट्रिक्स एलईडी लाइटिंग तकनीक के साथ आने की संभावना है जो अंतरराष्ट्रीय स्पेक में उपलब्ध है।

इसमें 40 मिमी चौड़े व्हील आर्च हैं जो इसे पुराने मॉडल की तुलना में अधिक बोल्ड बनाते हैं। यह मानक के रूप में 19-इंच के पहियों के साथ आएगी जबकि 20-इंच के पहियों को एक विकल्प के रूप में पेश किया जाएगा।\

इंटीरियर में क्या होगा खास

कैबिन के अंदर, आगामी 2021 ऑडी आरएस 5 कूप में एक दोबारा से डिजाइन किया गया इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके अलावा इस कार में इंटरनेशनल मार्केट-स्पेक मॉडल की तरह 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस मिल सकता है। इसके अलावा, अपहोल्स्ट्री और कुछ तकनीकी बदलाव भी देखने को मिलेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.