Audi की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च से पहले शोरूम पर आई नजर, सिंगल चार्ज में चलेगी 340km

फिलहाल ध्यान देने वाली बात यह है कि ई-ट्रॉन लॉन्च से पहले ही शोरूम में पहुंचनी शुरू हो गई है। बताते चलें कि ई-ट्रॉन की लॉन्च होने के ​बाद मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी और जगुआर आई-पेस के साथ सीधी टक्कर होगी।

By BhavanaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 12:56 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:28 AM (IST)
Audi की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च से पहले शोरूम पर आई नजर, सिंगल चार्ज में चलेगी 340km
Audi e-tron सिंगल चार्ज में 282km से 340km के बीच ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम होगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Audi e-tron Launch Update: लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी ऑडी भारत में जल्द अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी की नई कार का नाम ई-ट्रॉन होगा। जो भारतीय कार बाजार में जर्मन ऑटोमेकर की बड़ी लॉन्च होगी। फिलहाल ध्यान देने वाली बात यह है, कि ई-ट्रॉन लॉन्च से पहले ही शोरूम में पहुंचनी शुरू हो गई है। बताते चलें, कि ई-ट्रॉन की लॉन्च होने के ​बाद मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी और जगुआर आई-पेस के साथ सीधी टक्कर होगी। आइए विस्तार से बताते हैं, इस जर्मन कार की जानकारी: 

सिंगल चार्ज में चलती है 240 से 340km: ई-ट्रॉन एसयूवी को भारत में लॉन्च इस साल किया जाएगा। लेकिन यह कार ग्लोबल मार्केट में बीते कुछ समय से ब्रिकी पर है। जिसे पिछले साल के अंत में अपडेट किया गया था। इस अपडेट के साथ इसमें अब दूसरा ऑन-बोर्ड चार्जर मिलता है। इसे पावर देने के लिए कंपनी ने 71.2 kWh के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है,

ई-ट्रॉन केवल 6.8 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं इसकी अधिकतम स्पीड 190 किमी प्रति घंटे की है। कंपनी का दावा है, कि Audi e-tron सिंगल चार्ज में 282km से 340km के बीच ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम होगी। हालांकि इसकी रेंज पूरी तरह से इलाके और ड्राइव पैटर्न पर निर्भर करेगी।

Audi e-tron के कैबिन में मिलने वाले फीचर्स: ई-ट्रॉन को फिजिकल स्विच और बटन के साथ एक बहुत ही फ्यूचरिस्टिक दिखने वाला केबिन मिलता है, जैसा कि नए जमाने की अल्ट्रा-लक्जरी कारों और एसयूवी में पाया जाता है। इसमें ड्राइवर की ओर झुकी हुई दो बड़ी टचस्क्रीन इकाइयों का उपयोग किया गया है। इसके अलावा अन्य फीचर्स में एक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग और एक पैनोरमिक सनरूफ शामिल हैं।

नोट: फिलहाल इस कार की लांचिंग तारीख को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन उम्मीद है, कि इसे इस साल के अंत तक भारत में ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी