Audi e-tron GT इलेक्ट्रिक कार आज होगी भारत में लॉन्च, सिंगल चार्ज में मिलेगी दमदार रेंज

ऑडी ई-ट्रॉन जीटी में 85 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है जहां से यह शक्ति प्राप्त करता है। इसमें 475 hp की इलेक्ट्रिक मोटर है जो कार को 630 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में मदद करती है। ई-ट्रॉन जीटी का आरएस संस्करण थोड़ा अधिक शक्तिशाली है

Vineet SinghWed, 22 Sep 2021 11:39 AM (IST)
Audi e-tron GT इलेक्ट्रिक कार आज होगी भारत में लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑडी आज भारत में ई-ट्रॉन जीटी और इलेक्ट्रिक कार के आरएस संस्करण दोनों को लॉन्च करने जा रही है। जर्मन ऑटो कंपनी की दोनों इलेक्ट्रिक कारें एक साथ देश में अपनी धमाकेदार एंट्री लेंगी।ऑडी इंडिया ने इसके लिए एक टीज़र भी साझा किया है जो आरएस ई-ट्रॉन जीटी मॉडल को कन्फर्म कर रहा है।

आपको बता दें कि ऑडी ने ई-ट्रॉन जीटी मॉडल के लिए एक लाख रुपये के टोकन अमाउंट पर बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है, यह स्पष्ट नहीं है कि क्या उसी राशि का उपयोग ईवी के आरएस संस्करण को बुक करने के लिए किया जा सकता है या नहीं।

ऑडी ई-ट्रॉन जीटी, जिसे इस साल की शुरुआत में वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया था, उसकी कीमत 1.5 करोड़ और 2 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की संभावना है। उम्मीद है कि ई-ट्रॉन जीटी का आरएस संस्करण थोड़ा अधिक प्रीमियम होगा।

इस साल की शुरुआत में, ऑडी ने भारत में ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक लॉन्च किया था। ई-ट्रॉन जीटी मॉडल के लॉन्च के साथ, ऑडी के पास भारत में ई-ट्रॉन परिवार की सभी चार इलेक्ट्रिक कारें होंगी।

ऑडी ई-ट्रॉन जीटी में 85 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है जहां से यह अपनी शक्ति प्राप्त करता है। इसमें 475 hp की इलेक्ट्रिक मोटर है जो कार को 630 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में मदद करती है। ई-ट्रॉन जीटी का आरएस संस्करण थोड़ा अधिक शक्तिशाली है, भले ही बैटरी पैक का आकार वही रहता है। RS e-Tron GT 598 hp का अधिकतम आउटपुट और 830 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है।

प्रदर्शन के लिहाज से, ई-ट्रॉन जीटी नियमित ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक मॉडल की तुलना में तेज होगा। ऑडी का कहना है कि जीटी मॉडल चार सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और 245 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंच सकता है। हालांकि, इलेक्ट्रिक कार का RS संस्करण 3.3 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार और 250 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ परिवार में सबसे तेज होगा।

जहां तक ​​रेंज का सवाल है, मानक ई-ट्रॉन जीटी मॉडल बिना रिचार्ज के 488 किलोमीटर तक चल सकता है। हालांकि, RS e-Tron GT की रेंज एक बार चार्ज करने पर लगभग 472 किलोमीटर की थोड़ी कम रेंज है।

ऑडी ई-ट्रॉन जीटी मॉडल 10.1 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और शिफ्ट-बाय-वायर गियर तकनीक से लैस होंगे। ऑडी ई-ट्रॉन का जीटी संस्करण बाजार में अन्य लक्जरी इलेक्ट्रिक वाहनों, जैसे मर्सिडीज ईक्यूसी या जगुआर आई-पेस से ऊपर होगा। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.