एथर एनर्जी कंपनी तमिलनाडु में बनाएगी आपना दूसरा प्रोडक्शन प्लांट, हर साल होगा 400,000 यूनिट्स वाहनों का निर्माण

एथर 450 X और 450 Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर के बढ़ते डिमांड के कारण इस नए प्रोडक्शन प्लांट को बनाया जा रहा है। बेंगलुरु स्थित एथर एनर्जी ने इस साल की शुरुआत में होसुर में अपनी पहली प्रोडक्शन प्लॉन्ट खोली थी।

Atul YadavPublish:Tue, 30 Nov 2021 12:07 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 12:07 PM (IST)
एथर एनर्जी कंपनी तमिलनाडु में बनाएगी आपना दूसरा प्रोडक्शन प्लांट, हर साल होगा 400,000 यूनिट्स वाहनों का निर्माण
एथर एनर्जी कंपनी तमिलनाडु में बनाएगी आपना दूसरा प्रोडक्शन प्लांट, हर साल होगा 400,000 यूनिट्स वाहनों का निर्माण

नई दिल्ली, भाषा। देश में जब से पेट्रोल का दाम बढ़ा है तब से लोग काफी परेशान है। इसी के चलते लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ ध्यान दे रहे हैं। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां भी इस तरफ भारी निवेश कर रही हैं। इसी क्रम में हीरो मोटोकॉर्प समर्थित टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी एथर एनर्जी तमिलनाडु में अपना दूसरा प्रोडक्शन प्लांट बनाने की योजना बना रही है। कंपनी के अनुसार यह प्रोडक्शन प्लांट 2022 में शुरू होगा। इसके शुरू होने से कंपनी को अपनी उत्पादन क्षमता 1.20 लाख इकाई से बढ़ाकर चार लाख इकाई सालाना करने में मदद मिलेगी।

एथर एनर्जी ने बयान में कहा कि एथर 450 X और 450 Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर के बढ़ते डिमांड के कारण इस नए प्रोडक्शन प्लांट को बनाया जा रहा है। बेंगलुरु स्थित एथर एनर्जी ने इस साल की शुरुआत में होसुर में अपनी पहली प्रोडक्शन प्लॉन्ट खोली थी। नए प्लॉन्ट में लिथियम-आयन बैटरी पर भी ध्यान दिया जाएगा, जो कंपनी के लिए एक प्रमुख क्षेत्र है।

इस नए प्रोडक्शन प्लांट के माध्यम से कंपनी की हर साल 400,000 यूनिट्स का निर्माण करने की योजना बना रही है, जो अभी 120,000 यूनिट्स से कई गुना ज्यादा होगी।

नए प्रोडक्शन प्लांट को लेकर एथर एनर्जी के सह-संस्थापक-सीईओ तरुण मेहता ने कहा, ''हम चाह रहे हैं कि 2022 तक हमारा दूसरा प्रोडक्शन प्लांट चालू होने के लिए रेडी हो जाए। इस क्षमता विस्तार के साथ, एथर अगले साल तक देश का सबसे बड़ा ईवी वाहन बनाने वाली कंपनी की राह पर है।"

कंपनी अगले पांच सालों में अपने ऑपरेशन एफिसिएंसी और प्रोडक्शन क्षमता को बढ़ाने के लिए 650 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

एथर एनर्जी ने नए बाजारों में विस्तार करके अपने रिटेल मार्केट को मजबूत करने की योजना बनाई है। कंपनी की योजना मार्च 2023 तक 100 शहरों में लगभग 150 अनुभव केंद्रों तक विस्तार करने की है।

कंपनी ने कहा कि हमने राइडर्स को बेहतरीन राइड अनुभव प्रदान करने के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में भी भारी निवेश किया है, ताकि हमारे ग्राहकों को कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े।