Aprilia Tuono 660 के स्टाइलिश लुक से मात खा जाएंगी मार्केट में मौजूद अन्य बाइक्स, इस साल के अंत तक की जा सकती है लाॅन्च: रिपोर्ट

Aprilia Tuono 600 (फोटो साभार : EICMA)

Aprilia Tuno 660 को पॉवर देने के लिए 659सीसी ट्विन-सिलेंडर इंजन का प्रयोग किया जाएगा। यह वही पॉवरप्लांट है जो RS 660 में इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन इसे 99bhp के बजाय 94bhp की पावर देने के लिए तैयार किया गया है।

Publish Date:Sun, 17 Jan 2021 03:08 PM (IST) Author: Bhavana

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Aprilia Tuono 660: अप्रिलिया ने बीते कई वर्षो से भारत में अपने उत्पाद लाइनअप को रोक दिया है। जिसके चलते लंबे समय से हमनें कंपनी की कोई नई बाइक की लांचिंग नहीं देखी है। लेकिन लगता है कि अब कंपनी इस साल अपने इंडिया लाइनअप में दो नई मोटरसाइकिलों को जोड़ने की योजना बना रही है। जिसमें एक RS 660 होगी जिसे बीते साल पेश किया गया था। इसके साथ ही इटैलियन ब्रांड ट्यूनो 660 को भी भारत में लाॅन्च करने पर विचार कर रही है।

इस स्ट्रीटफाइटर को कंपनी ने EICMA 2019 में एक कॉन्सेप्ट के रूप में प्रदर्शित किया गया था और दावा किया जा रहा है कि प्रोडक्शन मॉडल को फरवरी में इटली में लॉन्च किया जाएगा। यानी उम्मीद की जा रही है कि भारत में Tuono 660 को 2020 की दूसरी छमाही में लाॅन्च किया जाएगा। Aprilia Tuono 660 को आरएस 660 के समान ही प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा। जिसमें सिग्नेचर ट्रिपल एलईडी हेडलैंप क्लस्टर के साथ डीआरएल्स और लंबी विंडस्क्रीन दी जाएगी। इसके अलावा इस बाइक में एक छोटा डबल फेयरिंग और बेली पैन भी शामिल होगा।

Aprilia Tuono 660 को पॉवर देने के लिए 659cc ट्विन-सिलेंडर इंजन का प्रयोग किया जाएगा। यह वही पॉवरप्लांट है जो RS 660 में इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन इसे 99bhp के बजाय 94bhp की पावर देने के लिए तैयार किया गया है। हालांकि 183 किलोग्राम वजन पर अंकुश लगाने के कारण यह बाइक वज़न के अनुपात में सर्वश्रेष्ठ-इन-सेगमेंट पाॅवरफुल बाइक है। यानी यह अपने सेगमेंट की ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 और कावासार्की 650 जैसे प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक शक्तिशाली होगी।

बतौर फीचर्स इस बाइक में RS 600 की तरह फुली डिजिटल कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया जाएगा। जो राइडर को सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करता है। इस नई मोटरसाइकिल में पांच अलग-अलग सवारी मोड दिए गए हैं, जिनमें से दो विशेष रूप से ट्रैक उपयोग के लिए हैं, और अन्य इलेक्ट्रॉनिक हस्तक्षेप जैसे ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल आदि शामिल होंगे। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.