Mahindra XUV 300 का ऐसा है क्रेज कि 6 दोस्तों ने एक साथ खरीद डाली ये धाकड़ SUV, इन्हें देख आनंद महिंद्रा ने भी कह दी बड़ी बात

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयर पर्सन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। हाल ही में जब 6 लोगों ने महिंद्रा की कार को एक साथ खरीदा तो आनंद महिंद्रा ने उन्हें शुक्रिया करते हुए इसे एक मूवमेंट बताया।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 05:41 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 06:21 PM (IST)
Mahindra XUV 300 का ऐसा है क्रेज कि 6 दोस्तों ने एक साथ खरीद डाली ये धाकड़ SUV, इन्हें देख आनंद महिंद्रा ने भी कह दी बड़ी बात
6 दोस्तों ने एक साथ खरीदी महिंद्रा एक्सयूवी 300 आनंद महिंद्रा ने कही ये बात, फोटो आभार ट्विटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो आए दिन अपने ट्वीट्स के जरिये ऑटो जगत व तमाम खबरों पर निगाहें बनाए रखते हैं। हाल ही में आनंद महिंद्रा का एक और ट्वीट तब सुर्खियों में आ गया जब उन्होंने अपनी कंपनी की पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी कार एक्सयूवी 300 खरीदने पर 6 लोगों को रिट्वीट कर शुक्रिया किया। हालांकि इन 6 लोगों को एक्सयूवी 300 खरीदने पर आनंद महिंद्रा ने रिट्वीट कर क्यों शुक्रिया कहा इसके पीछे भी दिललचस्प वजह है आइये जानते हैं क्या है वजह।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 6 दोस्तों ने एक साथ एक ही दिन पर अलग-अलग कलर में महिंद्रा की पॉपुलर सब-फोर मीटर एसयूवी XUV300 को खरीदा है। एक फोटो के साथ जब यह खबर ट्विटर पर आनंद महिंद्रा को दिखी तो उन्होंने इसे रिट्वीट करते हुए लिखा, "जब कोई व्यक्ति कार खरीदता है, तो यह एक व्यक्तिगत जुनून होता है। जब छह दोस्त एक ही समय में एक ही कार मॉडल खरीदते हैं, तो यह एक आंदोलन है! आप सभी को एक बड़ा धन्यवाद।" कंपनी के चेयरमैन का ये ट्वीट इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है।

एक्सयूवी 300: वहीं कंपनी की तरफ से आने वाली एक्सयूवी 300 की बात करें तो यह कार भारत की सबसे सेफेस्ट कार होने का तमगा हासिल कर चुकी है। ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में इसे 5 स्टार की रेटिंग प्राप्त है। भारत ही नहीं अफ्रीका की भी यह सबसे सुरक्षित कार है। इतना ही नहीं अपने सेग्मेंट की यह इकलौती कार है जिसमें आपको 7 एयरबैग्स देखने को मिलते हैं। हालांकि सब-फोर मीटर सेग्मेंट की दूसरी कारों के मुकाबले इसमें कम ग्राउंड क्लियरेंस और कम बूट स्पेस मिलता है। इसके अलावा इस कार में आपको लगभग सभी फीचर्स देखने को मिल जाएंगे।

इंजन: एक्सयूवी 300 में आपको 1.5 लीटर का डीज़ल इंजन मिल जाता है जो 115 bhp की पावर और 300 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में इसके एक टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट को भी भारतीय बाज़ार में लांच किया है। यह इसका 1.2 लीटर का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन है जो 109 Bhp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता वाला है। कीमत की बात करें तो महिंद्रा एक्सयूवी 300 को आप 7.95 लाख रुपये के एक्स-शोरूम प्राइज़ पर खरीद सकते हैं।

chat bot
आपका साथी