आनंद महिंद्रा ने ड्राइव-इन वैक्सीन सेंटर का सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो, लोग अपनी कार में बैठकर करा रहे वैक्सीनेशन

आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हाल ही में एक वीडियो क्लिप शेयर किया है जिसमें फ्रंट लाइन वर्कर्स को ड्राइव-इन वैक्सीनेशन स्पॉट पर एक्शन करते हुए दिखाया गया है। वैक्सीन किए जाने वाले लोगों को कारों के अंदर अपनी बारी का इंतजार करते देखा जा सकता है।

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 03:26 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:58 AM (IST)
आनंद महिंद्रा ने ड्राइव-इन वैक्सीन सेंटर का सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो, लोग अपनी कार में बैठकर करा रहे वैक्सीनेशन
ड्राइव-इन वैक्सीन योजना को वरिष्ठ और विकलांग नागरिकों के लिए तैयार किया गया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  भारत में कोरोना के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए लगभग सभी राज्यों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है, इसी दिशा में सरकार द्वारा वैक्सीन लगवाने को लेकर भी लोगों में जागरूकता फैलाई जा रही है। फिलहाल बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) द्वारा हाल ही में मुंबई की पहली ड्राइव-इन वैक्सीन सुविधा शुरू की गई है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह सुविधा विशेष रूप से विकलांग लोगों और वरिष्ठ नागरिकों को अपने स्वयं के वाहनों में वैक्सीन लगवानें की अनुमति देती है।

Mumbai’s first drive-in vaccination centre in Dadar. Way to go... Bravo @mybmc & Commissioner Iqbal Singh Chahal.. Keep leading from the front... pic.twitter.com/XP7PFK5OQ1— anand mahindra (@anandmahindra) May 5, 2021

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हाल ही में एक वीडियो क्लिप शेयर किया है जिसमें फ्रंट लाइन वर्कर्स को ड्राइव-इन वैक्सीनेशन स्पॉट पर एक्शन करते हुए दिखाया गया है। वैक्सीन किए जाने वाले लोगों को कारों के अंदर अपनी बारी का इंतजार करते देखा जा सकता है। वहीं वाहनों की एक स्लीव कार पार्किंग की कतार में देखी जा सकती है। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में BMC के प्रयासों की सराहना की और कहा "मुंबई का पहला ड्राइव-इन दादर में वैक्सीनेशन... ब्रावो @mybmc & कमिश्नर इकबाल सिंह चहल सामने से आगे बढ़ते रहें ..."

बताते चलें, मुंबई के दादर में मल्टी-स्टोरी कोहिनूर सार्वजनिक पार्किंग में यह टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। बीएमडब्ल्यू वार्ड-जीएन के असिस्टेंट कमिश्नर किरण दिघावकर ने ट्विटर पर लिखा, "ड्राइव-इन वैक्सीनेशन फैसिलिटी (शुरू की गई है) " संपूर्ण टीकाकरण सुविधा में सात बूथ हैं जिनमें से दो को वर्तमान में ड्राइव-इन बूथ के रूप में तैयार किया गया है।"

यह सिर्फ मुंबई की बात लेकिन आप ध्यान दें, कि सरकार ने सभी राज्यों मं वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसे आप ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी