होंडा की भारत में बड़ी तैयारी, नई एंट्री लेवल मोटरसाइकिल पर शुरू हुआ काम, जानें लॉन्च पर क्या है रिपोर्ट

कंपनी के बड़े बाइक पोर्टफोलियो पर टिप्पणी करते हुए ओगाटा ने कहा कि अगले साल की शुरुआत से नए उत्पाद पेश किए जाएंगे। रेडविंग डीलरशिप के अलावा बिगविंग डीलरशिप संख्या 70 का आंकड़ा पार कर गई है। इस वित्तीय वर्ष के भीतर हमारी योजना 100 टचप्वाइंट तक पहुंचने की है।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:12 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 03:12 PM (IST)
होंडा की भारत में बड़ी तैयारी, नई एंट्री लेवल मोटरसाइकिल पर शुरू हुआ काम, जानें लॉन्च पर क्या है रिपोर्ट
होंडा ग्रामीण और सेमी अर्बन क्षेत्रों में अपने एंट्री-लेवल मॉडल की बदौलत पकड़ बनाना चाहती है।

नई दिल्ली, पीटीआई। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) अगले वित्तीय वर्ष में देश में अपनी नई एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल पेश करने के लिए तैयार है, कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार कंपनी का विकास कार्य अंतिम चरण में पहुंच चुका है। बता दें, होंडा देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता है, और कंपनी अब ग्रामीण और सेमी अर्बन क्षेत्रों में अपने एंट्री-लेवल मॉडल की बदौलत पकड़ बनाना चाहती है।

एचएमएसआई के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने कहा, "आपूर्तिकर्ताओं के साथ हमारे सभी अध्ययन पहले ही सफलतापूर्वक किए जा चुके हैं। हम अगले वित्तीय वर्ष के भीतर एक नया मॉडल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जो घरेलू बाजार में कंपनी की सबसे किफायती बाइक होगी। बता दें, ओगाटा ने पिछले साल भारत में परिचालन का कार्यभार संभालने के बाद कहा था कि कंपनी ग्रामीण क्षेत्रों के लिए एंट्री लेवल के किफायती प्रोडक्ट को पेश करने पर विचार करेगी, साथ ही मिड-सेगमेंट रेंज (150 सीसी से ऊपर) के साथ-साथ सुपरबाइक पोर्टफोलियो को मजबूत करेगी।

उन्होंने पिछले साल कहा था कि "दुर्भाग्य से, हमारे पास ग्रामीण क्षेत्रों के लिए एक मजबूत उत्पाद नहीं है, इसलिए हमें निश्चित रूप से इस तरह के ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए एक मॉडल की आवश्यकता है। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम एक ऐसा उत्पाद प्रदान करें जो ग्रामीण क्षेत्रों में लोग खरीद सके। यह पूछे जाने पर कि कंपनी का बाइक सेगमेंट वर्तमान में कैसा प्रदर्शन कर रहा है, ओगाटा ने कहा कि Shine और SP125 जैसे 125-सीसी मॉडल कंपनी की उम्मीदों से "बहुत आगे" प्रदर्शन कर रहे थे।

उन्होंने कहा, "हमारी अपेक्षा से बहुत अधिक मांग है। हमने मांग को पूरा करने के लिए विशेष रूप से दक्षिण क्षेत्र में अपने कारखानों की असेंबली लाइनों को संशोधित किया है।" कंपनी के बड़े बाइक पोर्टफोलियो पर टिप्पणी करते हुए, ओगाटा ने कहा कि अगले साल की शुरुआत से नए उत्पाद पेश किए जाएंगे। "हम प्रत्येक राज्य में टच पॉइंट की संख्या बढ़ा रहे हैं। रेडविंग डीलरशिप के अलावा बिगविंग डीलरशिप संख्या अब 70 का आंकड़ा पार कर गई है। इस वित्तीय वर्ष के भीतर हमारी योजना 100 टचप्वाइंट तक पहुंचने की है।"

chat bot
आपका साथी