फिगो के बाद Ford Aspire को भी ऑटोमेटिक में लांच कर सकती है कंपनी, सामने आई ये जानकारी

फोर्ड इंडिया ने हाल ही में अपनी पॉपुलर हैचबैक फिगो के पेट्रोल ऑटोमेटिक वैरिएंट को लांच किया है। माना जा रहा है कि कंपनी अब जल्द ही अपनी सब-फोर मीटर सेडान एस्पायर के पेट्रोल ऑटोमेटिक को भी लांच करने वाली है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 03:14 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 03:14 PM (IST)
फिगो के बाद Ford Aspire को भी ऑटोमेटिक में लांच कर सकती है कंपनी, सामने आई ये जानकारी
फिगो के बाद Ford Aspire को भी ऑटोमेटिक में लांच कर सकती है कंपनी

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियों में शुमार फोर्ड ने हाल ही में भारत में अपनी फिगो हैचबैक का पेट्रोल ऑटोमैटिक वर्जन लांच किया है। जिसके बाद अब माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही फोर्ड एस्पायर सब-4 मीटर सेडान के भी पेट्रोल ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाली कार को जल्द पेश कर सकती है।

इससे पहले, एस्पायर के 1.5L पेट्रोल एडिशन के साथ ऑटोमेटिक ऑप्शन में पेशकश की गई थी। हालांकि, फोर्ड ने इस इंजन विकल्प को बंद कर दिया था। सब-4 मीटर सेडान अब 1.2-लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 96PS की पावर और 119Nm का टार्क पैदा करता है। इसे 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। फिगो ऑटोमैटिक की तरह, एस्पायर एटी में मैन्युअल शिफ्ट के साथ 'स्पोर्ट्स' मोड मिलेगा।

फोर्ड एस्पायर वर्तमान में दो ट्रिम लेवल टाइटेनियम और टाइटेनियम+ में उपलब्ध है। एस्पायर अपने हैचबैक सिबलिंग की तरह ही एटी के मैनुअल वेरिएंट की तुलना में लगभग 93,000 महंगी होने की उम्मीद है। एस्पायर टाइटेनियम की कीमत 7.27 लाख रुपये है, जबकि टाइटेनियम+ की कीमत 7.62 लाख रुपये है। कीमत में वृद्धि के साथ, एस्पायर एटी की कीमत क्रमशः टाइटेनियम और टाइटेनियम+ वेरिएंट के लिए लगभग 8.20 लाख रुपये और 8.60 लाख रुपये हो सकती है।

फोर्ड एस्पायर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, फोर्डपास कनेक्टेड कार टेक, पुश-बटन स्टार्ट / स्टॉप सिस्टम, एक रियर व्यू कैमरा और छह एयरबैग जैसी सुविधाओं से लैस है। सेडान का मुकाबला होंडा अमेज, मारुति डिजायर, हुंडई ऑरा और टाटा टिगोर से है। ऑरा, टिगोर और डिजायर को एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है, होंडा अमेज को बेहतर सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है।

फोर्ड एस्पायर डीजल इंजन विकल्प के साथ भी उपलब्ध है। इसमें 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन है जो Figo, Freestyle और EcoSport को भी पावर देता है। यह इंजन 99bhp की पावर और 215Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैण्डर्ड के रूप में पेश किया गया है। 

chat bot
आपका साथी