21 लग्जरी गाड़ियों पर चला बुल्डोजर, McLaren से लेकर Hyundai तक के ये मॉडल थे शामिल, जानें क्या है कारण

इन 21 गाड़ियों में पोर्श 911 और बेंटले फ्लाइंग स्पर के साथ मर्सिडीज एसएलके लोटस एलिस टोयोटा सोलारा और 14 मित्सुबिशी जीप जैसे मॉडल शामिल थे। इन वाहनों को राष्ट्रपति के निर्देश 2017-447 के अनुसार नष्ट किया गया है।

By BhavanaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 01:26 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:36 AM (IST)
21 लग्जरी गाड़ियों पर चला बुल्डोजर, McLaren से लेकर Hyundai तक के ये मॉडल थे शामिल, जानें क्या है कारण
करोड़ों की कारों का चलाया गया बुल्डोजर. (फोटो साभार: BOC)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फिलिपिन सरकार कुछ समय पहले 17 लग्जरी कारों को पूरी तरह से नष्ट करने को लेकर सुर्खियां में रही। इस बात से लोगों का ध्यान हटा ही था कि एक बार फिर सरकार ने 21 लग्जरी कारों को नष्ट कर दिया है, जिसकी अनुमानित कीमत 1.2 मिलियन डॉलर बताई जा रही है। Bureau of Customs PH द्वारा सोशल मीडिया पर दी गई जानकारी के मुताबिक इन वाहनों में एक नई McLaren 620R और एक मॉडिफाइड Hyundai Genesis शामिल थी।

क्यों करोड़ों की कारों को किया गया क्रैश: इन 21 गाड़ियों में पोर्श 911 और बेंटले फ्लाइंग स्पर के साथ मर्सिडीज एसएलके, लोटस एलिस, टोयोटा सोलारा, और 14 "मित्सुबिशी जीप" जैसे मॉडल शामिल थे। इन वाहनों को राष्ट्रपति के निर्देश 2017-447 के अनुसार नष्ट किया गया है। बता दें, फिलिपिन के राष्ट्रपति Rodrigo Roa Duterte ने तस्करी के खिलाफ लोगों तक गंभीर संदेश भेजने के लिए इन वाहनों को नष्ट करने का आदेश दिया था। जिसे इस साल में दूसरी बार दोहराया गया है। इससे पहले 9 फरवरी को BOC ने MICP, पोर्ट ऑफ सेबू और पोर्ट ऑफ मनीला से 17 गाड़ियों को नष्ट कर दिया गया था।\

लोगों ने सरकार को ठहराया गलत: हालांकि इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर ने अपनी राय भी रखी। जिसमें से कुछ ने सरकार की इस घटना को उनका टैक्स द्वारा लालच पूरा ना होने की वजह बताई। तो कुछ ने कानूनी तौर पर इसे गलत ठहराया। इसके अलावा कुछ लोगों ने यहां तक कहा कि इन कारों को क्रैश करने के बजाय नीलाम किया जा सकता है। इससे पहले बीएमडब्लू जेड 1, फरारी 360 स्पाइडर और लेम्बोर्गिनी गैलार्डो समेत 17 वाहनों को नष्ट किया गया था।

नोट : इन वाहनों को सरकार ने तस्करी के खिलाफ संदेश देने के लिए क्रैश किया है। क्योंकि सभी 21 गाड़ियों को Philippines में तस्करी के तहत लाया गया है। 

chat bot
आपका साथी