2023 Tata Altroz की टेस्टिंग हुई शुरू, पहली झलक में जानें क्या कुछ आया नजर

2023 Tata Altroz हैचबैक कार को भारत में जल्द लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है और इसकी पहली झलक सामने आ चुकी है। हालांकि यह एक इलेक्ट्रिक कार होगी या फिर इसे CNG किट के साथ लाया जाएगा इसका खुलासा होना बाकी है।

By Sonali SinghEdited By: Publish:Tue, 20 Sep 2022 10:37 AM (IST) Updated:Tue, 20 Sep 2022 10:37 AM (IST)
2023 Tata Altroz की टेस्टिंग हुई शुरू, पहली झलक में जानें क्या कुछ आया नजर
2023 Tata Altroz हैचबैक कार की टेस्टिंग हुई शुरू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2023 Tata Altroz: टाटा ने अपनी नई अल्ट्रोज कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है और इसकी पहली स्पाई तस्वीर सामने आ गई है। प्रीमियम हैचबैक कार के रूप में आने वाला यह मॉडल फिलहाल इलेक्ट्रिक या सीएनजी किस वेरिएंट में आएगा, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, सामने आई इसकी तस्वीरों में इस हैचबैक कुछ फीचर्स देखने को मिलते हैं। तो चलिए इसके बारे में जानते हैं।

कैसा होगा Tata Altroz का लुक?

टेस्टिंग के दौरान 2023 टाटा अल्ट्रोज पूरी तरह से कैमोफ्लेज से ढकी हुई थी, जिससे इसके डिजाइन और लुक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन इसमें दिए गए डुअल टोन अलॉय व्हील्स को साफ देखा जा सकता है। गौरतलब है कि मौजूदा मॉडल सिंगल टोन अलॉय व्हील के साथ आता है। इसके अलावा, इसके बाकी डिजाइन को मौजूदा मॉडल के समान ही रखे जाने की उम्मीद है।

इस तरह मॉडल में क्लोज्ड ऑफ-ग्रिल, अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर और स्टार पैटर्न के साथ फ्रंट एयर डैम जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

अपकमिंग Altroz का पावरट्रेन

अपकमिंग अल्ट्रोज के पावरट्रेन के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन जैसा कि टाटा ने कुछ समय पहले कहा था कि वह अपने ईवी पोर्टफोलियो का विस्तार करने वाली है। साथ ही ऑटो एक्सपो 2022 में शोकेस किये गए मॉडल के आधार पर कयास लगाए जा रहे हैं कि टेस्ट के दौरान देखा गया मॉडल एक इलेक्ट्रिक कार हो सकता है। वहीं, मौजूदा अल्ट्रोज 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन विकल्प और 1.5 लीटर के डीजल इंजन विकल्प के साथ आती है, जो कि 18.53kmpl की माइलेज देने में सक्षम है।

हालांकि, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि अपकमिंग कार एक सीएनजी मॉडल भी हो सकता है, क्योंकि टाटा कुछ समय से अल्ट्रोज़ सीएनजी की टेस्टिंग कर रही है। अगर इसके सीएनजी मॉडल को लॉन्च किया जाता है, तो इसे 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-

क्रूज कंट्रोल और स्पोर्ट्स मोड जैसे फीचर्स के साथ आएगी टाटा टियागो ईवी, देखें डिटेल्स

आखिर क्यों खरीदी जाए Tata Harrier XMS SUV? जानें इससे जुड़ी खास बातें

chat bot
आपका साथी