2022 Maruti Suzuki Alto होगी बेहद दमदार, इन फीचर्स से हो सकती है लैस

कंपनी कारों का वजन कम रखने के लिए इन्हें हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर लॉन्च कर रही है जिससे इनका माइलेज तो बढ़ता है साथ ही हैंडलिंग भी आसान हो जाती है। जानकारी के अनुसार 2022 Alto में भी इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा।

Vineet SinghSat, 24 Jul 2021 06:53 PM (IST)
2022 Maruti Suzuki Alto होगी बेहद दमदार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki Alto को भारत में काफी पसंद किया जाता है। ये कार दशकों से भारतीय सड़कों पर रफ़्तार भर रही है। आपको बता दें कि इस कार को जल्द ही बड़े अपडेट्स के साथ मार्केट में उतारा जाने वाला है। जानकारी के अनुसार नई ऑल्टो को डिजाइन और फीचर अपडेट्स मिलेंगे और इसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा। नई ऑल्टो को पिछले साल टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था और तभी से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय मार्केट में इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

इंजन और पावर

जानकारी के अनुसार 2022 Maruti Suzuki Alto में 769cc का 3-सिलेंडर वाला नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। ये वही इंजन है जिसे मौजूदा समय में मिलने वाली Maruti Suzuki Alto में ऑफर किया जाता है। ये इंजन 48bhp की अधिकतम शक्ति और 69Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि नई ऑल्टो को फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ सुजुकी की स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक के साथ लॉन्च किया जा सकता है। अगर बात करें ट्रांसमिशन की तो इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा।

कंपनी अपनी नई कारों का वजन कम रखने के लिए इन्हें हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर लॉन्च कर रही है जिससे इनका माइलेज तो बढ़ता है साथ ही हैंडलिंग भी काफी ज्यादा आसान हो जाती है। जानकारी के अनुसार 2022 Maruti Suzuki Alto में भी इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा जिससे इसका वजन कम रहेगा और फ्यूल इकोनॉमी बढ़ जाएगी और बढ़ी हुई पेट्रोल की कीमतों का असर आम आदमी की जेब पर कम पड़ेगा।

अगर बात करें फीचर्स की तो नई 2022 Maruti Suzuki Alto में ग्राहकों को नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, चारों पावर विंडोज और कीलेस एंट्री, Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट वाला 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), डुअल एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर और ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर दिया जा सकता है जो सेफ्टी के लिए बेहद ही जरूरी फीचर्स हैं।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.