2022 Maruti Alto पहली बार आई टेस्टिंग पर नजर, भारत में अगले साल हो सकती है लॉन्च

नई 2022 मारुति ऑल्टो में कई कॉस्मेटिक बदलाव और लाइटर हार्टटेक प्लेटफॉर्म के साथ फीचर अपग्रेड देखने की संभावना है। हालांकि माना जा रहा है कि इसके बोनट के नीचे कंपनी कोई बदलाव नहीं करेगी। नई मारुति ऑल्टो 2022 शॉर्ट ओवरहैंग के साथ बॉक्सी रुख को बरकरार रखेगी।

By BhavanaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 03:54 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 03:54 PM (IST)
2022 Maruti Alto पहली बार आई टेस्टिंग पर नजर, भारत में अगले साल हो सकती है लॉन्च
इस कार को भारत में अगले साल किसी भी समय लॉन्च किया जा सकता है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Alto Spied First Time: मारुति सुजुकी ने देश में नई पीढ़ी की ऑल्टो हैचबैक का परीक्षण शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो नया मॉडल जनवरी 2022 में जापान में अपनी शुरुआत करेगा, और इस कार को भारत में अगले साल किसी भी समय लॉन्च किया जा सकता है। सामने आए टेस्टिंग म्यूल में डिज़ाइन को लेकर कुछ जानकारी जरूर सामने आ गई है। आइए विस्तार से बताते हैं, इस कार से जुड़ी जानकारी:

2022 मारुति ऑल्टो का डिजाइन

नई 2022 मारुति ऑल्टो में कई कॉस्मेटिक बदलाव और लाइट Heartect प्लेटफॉर्म के साथ फीचर अपग्रेड देखने की संभावना है। हालांकि माना जा रहा है, कि इसके बोनट के नीचे कंपनी कोई बदलाव नहीं करेगी। नई मारुति ऑल्टो 2022 शॉर्ट ओवरहैंग के साथ बॉक्सी रुख को बरकरार रखेगी। इसमें नए डिजाइन की ग्रिल, दोबारा से तैयार किए गए हेडलैंप, ट्वीक्ड बंपर और नया टेललैंप क्लस्टर मिलने की संभावना है। लेकिन कहा जा रहा है, कि कार निर्माता इसकी ऊंचाई को बढ़ा सकती है, जबकि लंबाई और चौड़ाई में कोई बदलाव नहीं होगा।

2022 मारुति ऑल्टो फीचर्स

ऑल्टो में एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री, सभी चार पावर विंडो और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स भी ऑफर पर हो सकते हैं। इसके साथ ही नई 2022 मारुति ऑल्टो सुरक्षा के लिहाज से भी बेहतर हो सकती है। इस हैचबैक में ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), डुअल एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में मिलेगा।

इंजन और कीमत

नई Maruti Alto में मौजूदा 769cc, 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन ऑफर पर बना रह सकता है। यह मोटर 48bhp की पीक पावर और 69Nm का टार्क बाहर निकालती है। अफवाह यह है कि नई मारुति ऑल्टो 2022 को SHVS माइल्ड हाइब्रिड तकनीक और CNG किट विकल्प के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है। जिसके साथ नए मॉडल की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी की संभावना है।

chat bot
आपका साथी