2022 Maruti Alto की S Presso के साथ टेस्टिंग पर लीक हुई तस्वीर, जानें लॉन्च पर क्या है रिपोर्ट

2022 मारुति ऑल्टो मौजूदा ऑल्टो की तुलना में अधिक लंबा और चौड़ा होगा। हालांकि पहले ये बताया जा रहा था कि मारुति नई पीढ़ी की ऑल्टो को एक मिनी एसयूवी की तरह बनाएगी क्योंकि इन दिनों इस तरह के मॉडल की मांग अधिक है।

BhavanaTue, 30 Nov 2021 08:57 AM (IST)
Maruti Alto के 2022 की दूसरी छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2022 Maruti Alto Spied: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आने वाले कुछ महीनों में कई नए मॉडल को पेश करने की योजना बना रहा है। जिसमें नई पीढ़ी की ऑल्टो, ब्रेज़ा, बलेनो और एस-क्रॉस शामिल हैं। नई पीढ़ी की मारुति ऑल्टो के 2022 की दूसरी छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है। जिसे कई बार टेस्टिंग पर भी देखा गया है। फिलहाल इस कार को शिमला हाईवे पर पंचकूला के पास देखा गया। आइए विस्तार से बताते हैं, इस कार की डिटेल:

2022 मारुति ऑल्टो में अपडेटेड एक्सटीरियर डिज़ाइन देखने को मिलेगा। नया मॉडल मौजूदा ऑल्टो की तुलना में अधिक लंबा और चौड़ा होगा। हालांकि पहले ये बताया जा रहा था कि मारुति नई पीढ़ी की ऑल्टो को एक मिनी एसयूवी की तरह बनाएगी, क्योंकि इन दिनों इस तरह के मॉडल की मांग अधिक है। सामने आए नए वीडियो में देखा जा सकता है कि मारुति वर्तमान ऑल्टो के साथ एस-प्रेसो का परीक्षण कर रही है। उम्मीद है कि नई पीढ़ी की ऑल्टो एस-प्रेसो के साथ प्लेटफॉर्म और कई अन्य भागों को साझा करेगी। 

डिजाइन में मिलेंगे बड़े बदलाव

नई 2022 ऑल्टो का व्हीलबेस थोड़ा बढ़ गया है। इसके फ्रंट ग्रिल को एक ही हनीकॉम्ब मेश पैटर्न मिलता है। इसमें बड़े स्वेप्टबैक हेडलैम्प्स और एक स्कल्प्टेड हुड है। इसके फ्रंट बंपर को भी री-प्रोफाइल किया गया है जो पुराने मॉडल की तुलना में अधिक आक्रामक दिखता है। ऐसा लगता है कि इसमें नए सी-आकार के फॉग लैंप हाउसिंग शामिल हैं जिनमें एलईडी डीआरएल होंगे। अपने आगामी अवतार में, ऑल्टो को सुजुकी के नवीनतम पीढ़ी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म द्वारा रेखांकित किया जाएगा जो कार को बड़ा और हल्का बना देगा।

इंजन विकल्प और कीमत

नई ऑल्टो में 796cc का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन हो सकता है, जो 47 bhp की पॉवर और 69 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस मोटर को मानक के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक मारुति ऑल्टो पर 1.0-लीटर K10 इंजन भी दिया जा सकता है, जो 67 bhp की पॉवर और 90 Nm का पीक टॉर्क देता है। इस इकाई को 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी के साथ जोड़ा गया है। बता दें, मारुति ऑल्टो का सीएनजी से चलने वाला मॉडल भी उपलब्ध करा सकती है। उम्मीद है कि इसकी कीमत 3.15 लाख रुपये से 4.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच तय की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.