Kia Soul हो सकती है कंपनी की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज इसके पेट्रोल मॉडल को मिला बड़ा अपडेट

फिलहाल कंपनी नए वर्जन के साथ LX बेस मॉडल को हाई प्राइस रेंज में लॉन्च करेगी। जो मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध ना होकर सीवीटी गियरबॉक्स से लैस होगा। कंपनी द्वारा पेश किए गए नए मॉडल की अन्य हाईलाइट में हुड पर अपडेट किया गया किआ का बैज है।

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:41 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:50 AM (IST)
Kia Soul हो सकती है कंपनी की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज इसके पेट्रोल मॉडल को मिला बड़ा अपडेट
किआ ने 2022 Soul के लिए नई पेट स्कीम को भी अपडेट किया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2022 Kia Soul Unveiled:  आपको याद होगा भारत में ट्रेडमार्क वाले वाहनों के नामों में हमनें आपको किआ इंडिया द्वारा देश में ट्रेडमार्क कराए गए नाम (SOUL) के बारे में बताया था। किआ सोल ईवी, जिसे पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान भारत में पेश किया गया था। यह मॉडल अंतरराष्ट्रीय बाजारों की एक लोकप्रिय पेशकश है, और हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह घरेलू ईवी बाजार में अपना रास्ता बनाएगी। हालांकि इस कार को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पेट्रोल और इलेक्ट्रिक मॉडल दोनों के रूप में बेचा जाता है।

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ ने अपनी प्रसिद्व हैचबैक Soul के नए पेट्रोल मॉडल को पेश कर दिया है। नई किआ सोल में मिलने वाला सबसे बड़ा बदलाव इसके बेस मॉडल LX में किया गया है। कंपनी 2022 सोल मॉडल के बेस वर्जन से मैन्युअल गियरबॉक्स को हटा रही है, जो 6-सपीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ करीब 13 लाख रुपये की कीमत पर सेल किया जाता था।

सीवीटी गियरबॉक्स में होगा उपलब्ध

फिलहाल कंपनी नए वर्जन के साथ LX बेस मॉडल को हाई प्राइस रेंज में लॉन्च करेगी। जो मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध ना होकर सीवीटी गियरबॉक्स से लैस होगा। कंपनी द्वारा पेश किए गए नए मॉडल की अन्य हाईलाइट में हुड पर अपडेट किया गया किआ का बैज है। जो पूरे लाइनअप में फैला हुआ है। 2022 किआ सोल के सभी मॉडल अभी भी 147-एचपी की पॉवर के साथ 2.0-लीटर इनलाइन-चार सिलेंडर से लैस है। जबकि इसके टर्बो वैरिएंट में 201-एचपी की पावर के साथ टर्बोचार्ज्ड 1.6-लीटर इनलाइन-चार और सात-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

फीचर्स में मिलने वाले अपडेट: कंपनी द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक इस कार के बेस LX मॉडल में 8.0-इंच का बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम शामिल है, जो पुराने मॉडल की तुलना में एक इंच बड़ी है। नए LX के टेक्नोलॉजी पैकेज में 16-इंच के पहिये, ब्लाइंड-स्पॉट कोलिजन वार्निंग, रियर क्रॉस-ट्रैफिक कोलिजन-एविडेंस असिस्ट, लेन चेंज असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट, लेन-कीपिंग असिस्ट और ड्राइवर अटेंशन वार्निंग शामिल हैं। Kia ने 2022 सोल के लिए नई पेट स्कीम को भी अपडेट किया है, जिन्हें एलएक्स, एस और ईएक्स ट्रिम्स के स्टील ग्रे स्पार्कलिंग सिल्वर की जगह जोड़ा गया है। 

किआ सोल ईवी की बात करें तो यह कार अलग-अलग बैटरी आकार के विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसके विकल्पों में 39.2kWh के साथ स्टैंडर्ड रेंज मॉडल और 64kWh के साथ लंबी रेंज वाला मॉडल शामिल हैं। वहीं किआ सोल ईवी की ड्राइविंग रेंज 452 किमी प्रति चार्ज (लंबी रेंज वाला मॉडल) और 277 किमी प्रति चार्ज (स्टैंडर्ड रेंज मॉडल) है। फिलहाल इस बात की अभी कोई सूचना नहीं है, कि कंपनी भारत में इसे इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करेगी या नहीं।

chat bot
आपका साथी