पहले से दमदार हुई 2022 Honda Monkey, नये इंजन के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

2022 Monkey का आउटपुट पहले जैसा ही रहने वाला है हालांकि इसके इंजन में काफी इम्प्रूवमेंट देखने को मिलेगा जिनमें हायर कम्प्रेशन रेशियो एक नया एयरबॉक्स और पहले से बेहतर एयर फ्लो के लिए इंटेक दिया गया है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:45 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:45 PM (IST)
पहले से दमदार हुई 2022 Honda Monkey, नये इंजन के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स
पहले से दमदार हुई 2022 Honda Monkey

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda ने अपनी नई 2022 Monkey मोटरसाइकिल को ग्लोबल मार्केट में अनवील कर दिया है। इस मोटरसाइकिल में ग्राहकों को काफी सारे बदलाव देखने को जिससे उन्हें एक बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। आपको बता दें कि मोटरसाइकिल अब नये यूरो-5 कम्प्लायंट इंजन से लैस होगी।

2022 Monkey का आउटपुट पहले जैसा ही रहने वाला है, हालांकि इसके इंजन में काफी इम्प्रूवमेंट देखने को मिलेगा जिनमें हायर कम्प्रेशन रेशियो, एक नया एयरबॉक्स और पहले से बेहतर एयर फ्लो के लिए इंटेक दिया गया है। ये बदलाव यूरो 5 के कड़े मानदंडों के अनुपालन को प्राप्त करने के लिए किए गए हैं। सभी नए अपडेट के साथ, पावरट्रेन 9.2 बीएचपी की अधिकतम शक्ति की आपूर्ति करना जारी रखता है जो अब 6,750 आरपीएम पर उपलब्ध है और 11 एनएम का पीक टॉर्क जो 5,500 आरपीएम पर आता है। इस इंजन में अब लो फ्रिक्शन कोटिंग्स, ऑफसेट सिलेंडर और रोलर-रॉकर वाल्व गियर मिलता है।

नई Monkey में एक एडीशनल गियर दिया गया है जिसके साथ अब ये 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ अवेलेबल है। अन्य अपडेट्स की बात करें तो कार के अन्य अपडेट में एक ट्वीक्ड सस्पेंशन शामिल है, जिसमें रियर शॉक्स में टू-स्टेज स्प्रिंग और रिवाइज्ड डैम्पर रबर्स मिलते हैं। इस मोटरसाइकिल में अब 175 mm का ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है।

अन्य अपडेट्स की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में ग्राहकों को इंडिकेटर के साथ फुल एलईडी लाइटिंग और एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जाता है। यह पहले की तरह ही क्रोम वाले हाई-राइज हैंडलबार और फ्रेम, स्विंगआर्म, बॉडी-कलर्ड शॉक एब्जॉर्बर, सिंगल-सीट और मूंगफली के आकार के फ्यूल टैंक के साथ आता है।

नए अपडेट्स के साथ अब Monkey पहले से काफी हल्की हो गई है जिसका वजन 107 से 104 kg हो गया है। इसमें पहले की तरह ही इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट के साथ ABS सेफ्टी किट शामिल है। 

chat bot
आपका साथी