2022 Honda Civic में किए गए बड़े बदलाव, बेहतरीन स्टाइल और प्रीमियम फीचर्स से होगी लैस

2022 Honda Civic में डिजाइन अपडेट्स के साथ ही कई सारे फीचर अपडेट्स भी देखने को मिलेंगे। ख़ास बात तो ये है कि इस कार में अब पहले से ज्यादा केबिन स्पेस देखने को मिलेगा जिससे ड्राइविंग के दौरान कम्फर्ट लेवल काफी बढ़ जाता है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:54 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:54 PM (IST)
2022 Honda Civic में किए गए बड़े बदलाव, बेहतरीन स्टाइल और प्रीमियम फीचर्स से होगी लैस
2022 Honda Civic में देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। होंडा ने अपनी पॉपुलर प्रीमियम सेडान 2022 हौंडा सिविक से पर्दा उठा दिया है। इस कार को बेहतरीन फीचर अपडेट्स के साथ मार्केट में पेश किया गया है। ऐसे में ग्राहकों को इसमें डिजाइन अपडेट्स के साथ ही कई सारे फीचर अपडेट्स भी देखने को मिलेंगे। ख़ास बात तो ये है कि इस कार में अब पहले से ज्यादा केबिन स्पेस देखने को मिलेगा जिससे ड्राइविंग के दौरान कम्फर्ट लेवल काफी बढ़ जाता है। कि हौंडा सिविक का यह 11वीं जनरेशन का मॉडल है। कंपनी ने इस कार के इंटीरियर में बड़े बदलाव किए हैं।

डाइमेंशन

इस कार के डिजाइनर्स ने इसके बोनट को लंबा किया है ऐसा करने के लिए ए -पिलर्स को 1.96 इंच तक पीछे खींचा गया है। अगर बात करें डाइमेंशन की तो अब यह कार 33 मिली मीटर लंबी हो गई है जो 4674 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस भी 36 मिलीमीटर बढ़ाया गया है जो अब 2736 मिलीमीटर है। वहीं अगर बात करें चौड़ाई की तो इसमें किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में 2.0 लीटर का नेचुरल एस्पिरेटर 4-सिलेंडर डीओएचसी आई वी टेक पेट्रोल यूनिट लगाया गया है जो 158 एचपी की मैक्सिमम पावर और 187 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। अगर बात करें 1.5 लीटर वीटेक टर्बो फोर सिलेंडर इंजन की तो यह पहले से ज्यादा पावरफुल हुआ है और अब यह 180 एचपी की मैक्सिमम पावर और 240 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

फीचर्स

अगर बात करें इस कार के बेहतरीन फीचर्स की तो इसमें ग्राहकों को एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट सिस्टम, ट्राफिक जाम अशिष्ट और 8 सोनार सिस्टम दिया जाता है। अगर बात करें इंटीरियर में मिलने वाले बेहतरीन फीचर्स की तो इनमें 10.2 इंच चौड़ा इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया जाता है जिसके बीच में एक एडवांस इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो 7.0 इंच का है। 

chat bot
आपका साथी