दमदार अपडेट्स के साथ आ रही है ऑडी क्यू 7, जनवरी में होगी लॉन्च ; जानें प्रमुख अपडेट्स

ऑडी क्यू 7 लग्जरी कार का इंतजार इंडियन मार्केट में काफी समय से हो रहा है। आधुनिक फीचर्स से लैस इस कार को अपडेटेड वर्जन की तरह से पेश किया जाएगा क्योंकि ऑडी क्यू 7 को पहली बार 2019 में दुनिया के सामने पेश किया गया था।

By Atul YadavEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:04 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:27 AM (IST)
दमदार अपडेट्स के साथ आ रही है ऑडी क्यू 7, जनवरी में होगी लॉन्च ; जानें प्रमुख अपडेट्स
दमदार अपडेट्स के साथ आ रही है ऑडी क्यू 7, जनवरी में होगी लॉन्च pic source- Twitter

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लग्जरी कार निर्माता ऑडी अपने नए मॉडल ऑडी Q7 को अगले साल जनवरी में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ऑडी क्यू 7 लग्जरी कार का इंतजार इंडियन मार्केट में काफी समय से हो रहा है। आधुनिक फीचर्स से लैस इस कार को अपडेटेड वर्जन की तरह से पेश किया जाएगा, क्योंकि ऑडी क्यू 7 को पहली बार 2019 में दुनिया के सामने पेश किया गया था, वहीं कंपनी ने इसे 2020 में बंद कर दिया था। आइये जानते हैं इस नए एसयूवी में क्या-क्या होंगे अपडेट्स।

ऑडी Q7 फेसलिफ्ट: एक्सटीरियर अपडेट्स

एक्सटीरियर लुक के हिसाब से देखा जाए तो, इस नए अपडेट्स में ज्यादा कुछ बदला नहीं गया है। बस इसके बाहर और अंदर के कुछ हिस्सों को अपडेट्स मिले हैं, कुल मिलाकर कहा जाए तो यह नई एसयूवी पहले से ज्यादा अग्रेसिव लुक दे रही है, जिससे राइडर्स को अपनी कार में घूमते समय एक अलग ही अहसास होगा।

Q7 फेसलिफ्ट को स्टाइलिश अपडेट में एक लॉर्जर ऑक्टागोनल सिंगल-फ्रेम ग्रिल अप फ्रंट, नए एलईडी डीआरएल सिग्नेचर के साथ स्लीकर मैट्रिक्स एलईडी हेडलैम्प्स मिले हैं, जिससे इसका लुक और भी लग्जीरियस हो गया है। इसके दोनों तरफ बड़े एयर डैम, एल-शेप्ड एयर स्प्लिटर और बीफियर क्लैडिंग के साथ ज्यादा स्पोर्टियर दिखने वाला बम्पर भी है। वहीं पीछे की साइड Q7 में क्रोम स्ट्रिप है, जो नई डिज़ाइन की गई टेल-लाइट्स के बीच चलती है, जिससे SUV थोड़ी चौड़ी दिखती है।

ऑडी क्यू 7 फेसलिफ्ट इंटीरियर अपडेट्स

इंटीरियर की बात करें तो, ऑडी क्यू7 के इंटीरियर में खास बदलाव किया गया है। इसमें ट्विन-टचस्क्रीन एमएमआई इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पूरी तरह से डैशबोर्ड को नया कर दिया गया है। इंफोटेनमेंट सिस्टम में 10.1 इंच की स्क्रीन लगी हुई है। इसके साथ साथ इसमें क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है।

इंजन

ऑडी Q7 फेसलिफ्ट 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड V6 पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जो 340hp और 500Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसका इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है, जो ऑडी के क्वाट्रो एडब्ल्यूडी सिस्टम के माध्यम से सभी चार पहियों को चलाता है। इंजन को 48V माइल्ड-हाइब्रिड इलेक्ट्रिकल सिस्टम भी मिलता है जो इंजन के बंद होने पर 40 सेकंड तक कोस्ट करने की अनुमति देता है।

chat bot
आपका साथी