Volkswagen ने पेश की अपनी सबसे पॉवरफुल कार, महज 4.9 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की रफ़्तार

Volkswagen Tiguan के वर्तमान मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

इस एसयूवी को पावर देने के लिए EA888 evo4 4-सिलेंडर युक्त टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 315bhp की पावर और 420Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। पावर को नए ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम द्वारा पहियों पर भेजा जाता है।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 11:12 AM (IST) Author: Bhavana

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volkswagen Tigun R: फॉक्सवैगन ने अपनी अब तक की सबसे शक्तिशाली टिगुआन को पेश कर दिया है, नई Tiguan R को 315bhp की पावर से लैस किया गया है, जो महज 4.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की गति प्रदान करने में सक्षम है। जानकारी के लिए बता दें, नई टिगुआन आर में स्पोर्ट्स कार की परफॉर्मेंस और एसयूवी की दमदार बॉडी का मेल देखने को मिलेगा। जर्मनी में यह नया मॉडल 56,703.53 यूरो (लगभग INR 50.05 लाख) के मूल्य टैग पर उपलब्ध है।  

4 व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस: इस एसयूवी को पावर देने के लिए EA888 evo4, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 315bhp की पावर और 420Nm का पीक टॉर्क 2,100 से 5,350rpm के बीच जेनरेट करने में सक्षम है। इस कार में पावर को नए ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम 4MOTION with R-Performance द्वारा पहियों पर भेजा जाएगा।

डिजाइन और फीचर्स: फॉक्सवैगन ने पहली बार दो मल्टीप्लेट क्लच के साथ एक रियर फाइनल ड्राइव को भी लागू किया है। यह प्रणाली ना केवल फ्रंट और रियर एक्सल के बीच ड्राइव पावर को बांटती है, बल्कि इसके जरिए पावर को बाएं और दाएं रियर पहियों के बीच भी वितरित करती है। स्टाइलिंग के मामले में, फॉक्सवैगन टिगुआन आर हाई-ग्लॉस ब्लैक रियर डिफ्यूजर, मैट क्रोमेड ओआरवीएम, ब्लैक व्हील हाउसिंग एक्सटेंशन और 20-इंच मिसानो एलॉय व्हील के साथ नए आर डिज़ाइन बम्पर के साथ दिया गया है।

भारतीय स्पे​क मॉडल: बताते चलें कि भारत में फॉक्सवैगन अपनी Tiguan AllSpace को भी सेल करती है। जिसे इस साल के शुरूआत में 33.12 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) की कीमत पर लॉन्च किया गया था। भारत में 7-सीटर टिगुआन ऑलस्पेस की कीमत 5-सीटर टिगुआन से 5 लाख रुपये अधिक है।

Tiguan AllSpace में बीएस6-कंम्पलाइंट 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 190PS की पावर और 320Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इस मोटर को 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में जोड़ा गया है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि  नई टिगुआन ऑलस्पेस में भी 4Motion AWD (ऑल-व्हील ड्राइव) सिस्टम का दावा किया गया है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.