2021 Volkswagen T-ROC की डिलीवरी शुरू, टाटा सफारी जैसी पॉपुलर एसयूवी से है टक्कर!

Volkswagen ने T-Roc की डिलीवरी भारत में अब शुरु कर दी गई है। भारतीय में ग्राहकों को इसकी डिलीवरी बहुत जल्द दी जाएगी। कंपनी की इस एसयूवी में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। जिसके चलते यह ऑटो जगत में चर्चा का विषय बनी हुई है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:49 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:48 AM (IST)
2021 Volkswagen T-ROC की डिलीवरी शुरू,  टाटा सफारी जैसी पॉपुलर एसयूवी से है टक्कर!
Volkswagen T-ROC की डिलीवरी भारत में हुई शुरु

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मनी की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन की शानदार एसयूवी T-ROC की भारत में डिलीवरी शुरु हो गई है। कंपनी की यह कार अपने अपडेटेड मॉडल के साथ इस साल मार्च में CBU (Completely Built-Up Unit) के साथ लांच हुई थी। फॉक्सवैगन T-ROC की कीमत कंपनी ने 21.35 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी थी। ग्राहक अपनी इस पसंदीदा कार को 50,000 हजार रुपये के बुकिंग अमाउंट पर ऑनलाइन या फॉक्सवैगन की डीलरशिप पर बुक करवा सकते हैं। कंपनी की इस मिड-साइज एसयूवी की टक्कर Hyundai Tuscon, Tata Safari जैसी कारों से होनी है।

एक्सटीरियर डिज़ाइन : जर्मन वाहन निर्माता ने अपनी इस प्रीमियम एसयूवी T-Roc के फ्रंट में, LED DRLs, LED कॉर्नरिंग लाइट्स और फॉग लैंप्स के साथ LED प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए हैं। इसके अलावा एसयूवी में 17 इंच के एलॉय व्हील्स दिये गए हैं। नई 2021 Volkswagen T-ROC 5 रंग विकल्पों में उपलब्ध है जिनमें Curcuma Yellow, इंडियम ग्रे, रेवेना ब्लू, एनर्जेटिक ऑरेंज और प्योर व्हाइट। सभी शेड्स स्टैण्डर्ड ब्लैक रूफ के साथ आते हैं।

इंटीरियर : फॉक्सवैगन T-ROC के इंटीरियर की बात करें तो इसकी प्रीमियम क्वालिटी में कंपनी ने किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ी है। इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले के सपोर्ट के साथ आता है। अन्य बाहरी विशेषताओं में छत पर लगे स्पॉइलर, फॉक्स स्किड प्लेट्स आदि शामिल हैं। ग्राहक अपनी पसंदीदा कार की डिलीवरी अब जल्द ही ले सकेंगे इस एसयूवी के इंटीरियर लुक को बेहद ही शानदार फिनिशिंग के साथ तैयार किया है।

इंजन : 2021 फॉक्सवैगन T-ROC पहले की तरह ही 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड TSI पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 148bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 250Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन एक्टिव सिलेंडर टेक्नोलॉजी (एसीटी) के साथ एक निष्क्रिय ऑटो स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ आता है। नई एसीटी तकनीक एसयूवी की फ्यूल एफिशियंसी की दक्षता में सुधार करती है। T-ROC 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स आती है। यह 205 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्राप्त कर सकती है। इसके अलावा पहले 8.4 सेकंड में स्टैंडस्टिल से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है।

chat bot
आपका साथी