Tvs Star City Plus का नया वैरिएंट भारत में लॉन्च, जानें पहले से कीमत में कितनी हुई म​हंगी

कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए नए वैरिएंट में एलईडी हेडलैंप और यूएसबी मोबाइल चार्जर से लैस है जो अपने सेगमेंट की सबसे प्रीमियम बाइक बनाता है। बाइक की लॉन्च के मौके पर टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा कि यह वर्जन 15 साल की विरासत हमेशा आगे बढ़ने पर आधारित है।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 07:40 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 09:05 AM (IST)
Tvs Star City Plus का नया वैरिएंट भारत में लॉन्च, जानें पहले से कीमत में कितनी हुई म​हंगी
Tvs Star City की तस्वीर (फोटो साभार: टीवीएस इंडिया)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tvs Star City Launched: टीवीएस मोटर कंपनी ने भारत में अपनी लोकप्रिय बाइक स्टार सिटी प्लस को रोटो पेट्रोल डिस्क ब्रेक के साथ लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट को ब्लैक-रेड डुअल टोन कलर स्कीम में उतारा है। जिसकी कीमत 68,465 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। नया लॉन्च किया गया मॉडल बेस ड्रम वैरिएंट की तुलना में 2,600 रुपये महंगा है। 

कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए नए वैरिएंट में एलईडी हेडलैंप और यूएसबी मोबाइल चार्जर दिया गया है, जो इसे अपने सेगमेंट की सबसे प्रीमियम बाइक बनाता है। बाइक की लॉन्च के मौके पर टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा कि यह वर्जन 15 साल की विरासत 'हमेशा आगे बढ़ाने' ‘Always Moving Ahead’ पर आधारित है, और अपने 3 मिलियन प्लस खुश ग्राहकों के लिए तैयार किया गया है।  

2021 टीवीएस स्टार सिटी प्लस 110cc, सिंगल-सिलेंडर इको थ्रस्ट इंजन से लैस है। यह अधिकतम 8.08bhp का पावर आउटपुट और 8.7Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बता दें, यह कम्यूटर बाइक 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक चलने में सक्षम है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ 5-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रोलिक ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं। 2021 का टीवीएस स्टार सिटी प्लस ET-Fi तकनीक से लैस है, जो 15 प्रतिशत अधिक माइलेज देने में सक्षम है।

मोटरसाइकिल में ड्यूरा ग्रिप टायर हैं। इसके अलावा इसकी अन्य विशेषताओं में यूएसबी मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक बिकनी फेयरिंग को शामिल किया गया हैं। वर्तमान में स्टार सिटी परिवार के भारत में 3 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। कंपनी के पास अपने पोर्टफोलियो में तीन 110cc बाइक्स हैं, जो वर्तमान में Star City +, Sport और Radeon हैं। हाल ही में जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार कंपनी ने घरेलू बाजार में फरवरी 2021 में 1,95,145 यूनिट बेची हैं, जबकि पिछले साल इसी अवधि में 1,69,684 यूनिट की बिक्री हुई थी।  

chat bot
आपका साथी