Tata Tiago NRG भारत में कल होगी लांच, जानिये क्या मिलेगा खास

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स देश में अपनी नई टाटा टियागो एनआरजी को कल लांच करने जा रही है। टियागो एनआरजी इस हैचबैक का स्पोर्टियर वर्जन है। माना जा रहा है कि कंपनी अपनी इस हैचबैक की कीमत में दाम में इतनी बढ़ोत्तरी कर सकती है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:28 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:57 PM (IST)
Tata Tiago NRG भारत में कल होगी लांच, जानिये क्या मिलेगा खास
टाटा टियागो एनआरजी देश में कल होगी लांच

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 टाटा टियागो एनआरजी फेसलिफ्ट कल भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। लॉन्च इवेंट COVID-19 महामारी के कारण ऑनलाइन होगा। टाटा मोटर्स ने देश भर के डीलरशिप पर नई टियागो एनआरजी को भेजना शुरू कर दिया है। दरअसल, डीलरशिप यार्ड में हैचबैक की तस्वीरें भी इंटरनेट पर लीक हो गई हैं।

बीएस 4- स्टैंडर्ड टाटा टियागो एनआरजी को 5.70 लाख रुपये से 6.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच बेचा गया था। कुछ बदलावों और अतिरिक्त सुविधाओं के साथ, BSVI स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत लगभग 30,000 से 50,000 अधिक होने की उम्मीद है। नए मॉडल की कीमत 6 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है।

कंपनी ने आधिकारिक तौर पर खुलासा किया है कि 2021 Tata Tiago NRG ब्लैक आउट ORVMs (आउटसाइड रियर व्यू मिरर्स) और रूफ के साथ एक नए ग्रीन कलर स्कीम में आएगी। इससे पहले, हैचबैक को 3 पेंट स्कीम, फ़ूजी व्हाइट, मालाबार सिल्वर और कैन्यन ऑरेंज में पेश किया गया था।

नई टियागो एनआरजी पूर्ण रूप से हैचबैक का स्पोर्टी वर्जन है। यह BSVI कंप्लायंट इंजन के साथ अंदर और बाहर कुछ ध्यान देने योग्य बदलावों के साथ आएगा। स्पाई इमेजेस से पता चलता है कि हैचबैक एक ब्लैक-आउट फ्रंट ग्रिल, पूरी बॉडी के चारों ओर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और नए 14-इंच एलॉय व्हील्स के साथ आएगी। हैचबैक के टेलगेट में ब्लैक इंसर्ट और रियर सेक्शन पर एक प्रमुख NRG बैज मिलेगा।

2021 टाटा टियागो एनआरजी फेसलिफ्ट रियर व्यू कैमरा के साथ आएगी। केबिन के अंदर, हैचबैक इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ एक नए 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल पर ब्लैक ट्रीटमेंट जैसी आधुनिक सुविधाओं के साथ आएगी। क्रॉस-हैच में हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पावर असिस्टेड और टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम, रिमोट लॉकिंग आदि भी मिलेंगे।

पिछली टाटा टियागो एनआरजी 1.2-लीटर एनए पेट्रोल इंजन और 1.05-लीटर एनए डीजल से लैस थी। BSVI अवतार में, क्रॉसओवर-हैच में BSVI कंप्लायंट 1.2-लीटर 3-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 84bhp और 113Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट शामिल होगी।

chat bot
आपका साथी