इंतजार खत्म: सुजुकी ने किया 2021 Hayabusa की लांचिंग तारीख का खुलासा, तीन रंग विकल्पो के साथ इतनी हो सकती है कीमत

सुजुकी पिछले कुछ समय से इस आगामी प्रीमियम स्पोर्ट बाइक को लेकर चर्चा में है। आज इस बाइक का कंपनी ने एक अधिकारिक वीडियो भी साझा किया है जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई हायाबुसा बाइक टू व्हीलर निर्माता कंपनी के नए लोगो डिजाइन को स्पोर्ट करेगी।

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 01:54 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:09 PM (IST)
इंतजार खत्म: सुजुकी ने किया 2021 Hayabusa की लांचिंग तारीख का खुलासा, तीन रंग विकल्पो के साथ इतनी हो सकती है कीमत
2021 Suzuki Hayabusa की तस्वीर (फोटो साभार: सुजुकी मोटरसाइकिल)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  2021 Suzuki Hayabusa launch Update: देश भर में इंतजार कर रहे लोगों के लिए सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी प्रसिद्व मोटरसाइकिल की लांचिंग तारीख को लेकर खुलासा कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अगले हफ्ते के शुरुआत यानी 26 अप्रैल को 2021 हायाबुसा को लॉन्च करेगी। जिसकी पुष्टि कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से की है। आइए आपको बताते हैं, इस आगामी सुपरबाइक की कुछ खास जानकारी:

Perfectly poised to create a new legend of its own, the all-new Suzuki #Hayabusa is arriving on 26th April! #StayTuned #SuzukiIndia pic.twitter.com/yln6xw8MG6— Suzuki Motorcycle India (@suzuki2wheelers) April 22, 2021

सुजुकी पिछले कुछ समय से इस आगामी प्रीमियम स्पोर्ट बाइक को लेकर चर्चा में है। आज इस बाइक का कंपनी ने एक अधिकारिक वीडियो भी साझा किया है, जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है, कि नई हायाबुसा बाइक टू व्हीलर निर्माता कंपनी के नए लोगो डिजाइन को स्पोर्ट करेगी। इसमें दोबारा से डिजाइन किया गया टैंक मिलेगा इसके साथ ही इस स्पोर्ट बाइक को अधिक आक्रामक बनाने के लिए कंपनी ने लॉन्ग एग्जॉस्ट का प्रयोग किया है, जो क्रोम प्लेटेड होगा। वहीं 7-स्पोक एलॉय व्हील्स को भी नया रूप दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक 2021 सुजुकी हायाबुसा को तीन दोहरे टोन रंग विकल्पों में पेश किए जाने की संभावना है, जिसमें कैंडी बर्नेट गोल्ड के साथ ग्लास स्पार्कल ब्लैक, कैंडी डारिंग रेड के साथ मेटालिक मैट स्वॉर्ड सिल्वर और मेटालिक मैट केलर ब्लू के साथ पर्ल शानदार व्हाइट शामिल हैं। 2021 हायाबुसा की कीमत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी हागी लेकिन माना जा रहा है, कि कंपनी इसे 15 लाख एक्सशोरूम के आसपास की कीमत पर उतार सकती है। 

वही इंजन की बात करें तो नई हायाबुसा को एक नए 1340cc इनलाइन-फोर इंजन से लैस किया जाएगा। जो 7,700 आरपीएम पर 188 बीएचपी की पावर और 7,000 आरपीएम पर 150 एनएम का टार्क देने में में सक्षम है। इस इंजन को कंपनी 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस करेगी। 

chat bot
आपका साथी