2021 Skoda Octavia ने लॉन्च से पहले ही डीलरशिप पर दी दस्तक, जानें कीमत और फीचर्स पर क्या है रिपोर्ट

ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी ने अभी तक चौथी पीढ़ी की स्कोडा ऑक्टाविया की लांचिंग तारीख को लेकर खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि कार के फीचर्स और स्पेक्स जरूर सामनें आ गए हैं। Skoda Octavia को कुछ समय पहले अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में पेश किया गया था।

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:12 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:12 AM (IST)
2021 Skoda Octavia ने लॉन्च से पहले ही डीलरशिप पर दी दस्तक, जानें कीमत और फीचर्स पर क्या है रिपोर्ट
2021 Skoda Octavia की तस्वीर (फोटो साभार: स्कोडा इंडिया)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  2021 Skoda Octavia Launch Update: चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा भारत में अपनी नई ऑक्टेविया (2021 Octavia) को इस महीने के अंत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसे लॉन्च से पहले ही अधिकारिक डीलरशिप पर भेजना शुरू कर दिया गया है। इस कार का उत्पादन कंपनी ने अपनी शेंद्रा, औरंगाबाद, महाराष्ट्र में अपनी विनिर्माण सुविधा में शुरू किया है। हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी ने अभी तक इस चौथी पीढ़ी की स्कोडा ऑक्टाविया की लांचिंग तारीख को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि कार के फीचर्स और स्पेक्स जरूर सामनें आ गए हैं।

2021 Skoda Octavia को कुछ समय पहले अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में पेश किया गया था। यह कार कई खास अपडेट से लैस है, हालांकि अपने सिगन्नेचर डिजाइन को बरकरार रखती है। इसके सिल्हूट को एक नई सिंगल फ्रेम स्कोडा ग्रिल, स्लीक एलईडी हेडलाइट्स, नई एल-आकार की टेल लाइट्स, बूट लिड पर स्कोडा लेटरिंग आदि दी गई हैं। जहां नई स्कोडा ऑक्टेविया के लुक्स में ज्यादा बदलाव नहीं किए जाएंगे वहीं इसके कैबिन में कंपनी ने ज्यादा ध्यान दिया है।

कैबिन देखने में एक अलग डिज़ाइन को स्पोर्ट करता है, जिसमें दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, कनेक्टेड कार सूट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। माना जा रहा है कि इस कार की शुरुआती कीमत 20 लाख से शुरू हो सकती है। 

दो इंजन को मिल सकता है विकल्प: इंजन विकल्प की बात करें तो नई पीढ़ी की स्कोडा ऑक्टेविया सेडान को 1.5-लीटर टीएसआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन या 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि इस बात को लेकर अभी पुष्टि करना जल्दबाजी होगी। कि कंपनी इसमें इन इंजन के अलावा अन्य कोई इंजन का प्रयोग नहीं करेगी। जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने बीते दिन 2021 कोडियाक एसयूवी को भी पेश कर दिया है। कोडियाक को सबसे पहले भारत में 2017 में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद अब कंपनी ने इसे एक रिफ्रेश अपडेट दिया है।

chat bot
आपका साथी