2021 Skoda Octavia की लांचिंग में कोरोना के कारण हो सकती है देरी, ट्विटर पर कंपनी की तरफ से आया जवाब

बता दें स्कोडा ने पहले ही नई ऑक्टेविया सेडान को डीलरशिप पर भेजना शुरू कर दिया है। नए मॉडल में अधिक शक्तिशाली इंजन के साथ महत्वपूर्ण डिजाइन परिवर्तन और शानदार इंटीरियर दिया जाएगा। यह नई कार कंपनी के MQB EVO प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

By BhavanaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:30 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:48 AM (IST)
2021 Skoda Octavia  की लांचिंग में कोरोना के कारण हो सकती है देरी, ट्विटर पर कंपनी की तरफ से आया जवाब
2021 Skoda Octavia MQB EVO प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Skoda Octavia Launch Update: चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ने आधिकारिक तौर पर अप्रैल 2021 के अंत में नए ऑक्टेविया को लॉन्च करने की घोषणा की है। हालांकि अब खबर है, कि बढ़ते कोरोना के मामलों के कारण लॉन्च में देरी हो सकती है। स्कोडा इंडिया के सेल्स एंड मार्केटिंग हेड ने एक ट्विटर उपयोगकर्ता को जवाब देते हुए कहा कि "हम अभी कोरोना की स्थिति का आकलन कर रहे हैं, और जब मुझे लाॅन्च को लेकर कुछ खबर होगी तो सभी को यहां अपडेट किया जाएगा।"

बता दें, स्कोडा ने पहले ही नई ऑक्टेविया सेडान को डीलरशिप पर भेजना शुरू कर दिया है। नए मॉडल में अधिक शक्तिशाली इंजन के साथ महत्वपूर्ण डिजाइन परिवर्तन और शानदार इंटीरियर दिया जाएगा। यह नई कार कंपनी के MQB EVO प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। जिसमें 2.0L TSI पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 190ps की पावर देने में सक्षम होगा। इसके साथ ही इस इंजन को 7-स्पीड (DSG) एएमटी गियरबाॅक्स से जोड़ा जाएगा।

फिलहाल मीडिया में इस तरह की खबर है, कि नई ऑक्टेविया के एंट्री-लेवल वेरिएंट में 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। जो 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स से लैस होगा। यह टर्बो पेट्रोल इंजन 147bhp की पावर और 250nm का टार्क पैदा करने में सक्षम होगा। जानकारी के लिए बता दें, इस कार को नवंबर  2019 में पहली बार पेश किया गया था। जिसके स्टाइल, आकार और इंटीरियर में बड़े बदलाव देखे गए थे। 

नया अपकमिंग मॉडल 19mm लंबा और 15mm चौड़ा है। वहीं इसका व्हीलबेस 2,686mm का है। इसके मुख्य डिजाइन परिवर्तन में  क्रोम सराउंड के साथ एक प्रमुख ग्रिल और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ सिंगल-पीस हेडलैंप दिया जाएगा।  पनी की प्रीमियम सेडान ऑक्टेविया देश में एक प्रसिद्व कार है। यह कार भारतीय बाज़ार में अपने सेग्मेंट में खासी पसंद की जाती है। फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 20 से 25 लाख रुपये की कीमत में लाॅन्च कर सकती है। 

chat bot
आपका साथी