2021 Skoda Octavia जून में होगी लॉन्च, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

पहले Skoda की तरफ से नई Octavia को अप्रैल या मई के बीच लॉन्च किया जाने वाला था लेकिन फिर Covid-19 के मामलों में वृद्धि की वजह से कार की लॉन्चिंग को कैंसिल कर दिया गया लेकिन अब इसकी लॉन्चिंग कन्फर्म हो गई है।

Vineet SinghWed, 19 May 2021 01:17 PM (IST)
2021 Skoda Octavia जून महीने में लॉन्चिंग को है तैयार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda Auto India की तरफ से अपनी अपकमिंग सेडान ऑल-न्यू 2021 Skoda Octavia की लॉन्चिंग को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है। दरअसल कंपनी इस कार को जून में लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि इस बात की जानकारी खुद स्कोडा ऑटो इंडिया के डायरेक्टर ज़ैक हॉलिस की तरफ से की गई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए कहा है कि हम नई ऑक्टेविया को अगले महीने लॉन्च करेंगे, यह लॉन्चिंग किस दिन होगी इस बात पर अभी चर्चा चल रही है।

आपको बता दें कि पहले Skoda की तरफ से नई Octavia को अप्रैल या मई के बीच लॉन्च किया जाने वाला था लेकिन फिर Covid-19 के मामलों में वृद्धि की वजह से कार की लॉन्चिंग को कैंसिल कर दिया गया लेकिन अब इस कार को खरीदने के इच्छुक ग्राहकों के लिए राहत की खबर है और क्योंकि कंपनी इसे अगले महीने लॉन्च करने जा रही है।

जानकारी के अनुसार नई Octavia सेडान में 2.0-लीटर का TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑफर किया जा सकता है। आपको बता दें कि ये इंजन 190 hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है।

नई ऑक्टेविया के एंट्री-लेवल वेरिएंट में 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। जो 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स से लैस होगा। यह टर्बो पेट्रोल इंजन 147bhp की पावर और 250nm का टार्क पैदा करने में सक्षम होगा।

नया अपकमिंग मॉडल 19mm लंबा और 15mm चौड़ा है। वहीं इसका व्हीलबेस 2,686mm का है। इसके मुख्य डिजाइन परिवर्तन में क्रोम सराउंड के साथ एक प्रमुख ग्रिल और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ सिंगल-पीस हेडलैंप दिया जाएगा। नई कार में पहले के मुकाबले काफी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। यह नई कार कंपनी के MQB EVO प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.