Renault Duster हुई पहले से दमदार, जल्द होगी भारत में लॉन्च

2021 Renault Duster दमदार होने के साथ ही स्टाइलिश भी है। आपको बता दें कि इस एसयूवी का अपडेटेड फेसलिफ्ट मॉडल जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रहा है। आपको बता दें कि कंपनी के सिस्टर ब्रांड Dacia ने नई डस्टर से पर्दा उठा दिया है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:54 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 03:11 PM (IST)
Renault Duster हुई पहले से दमदार, जल्द होगी भारत में लॉन्च
Renault Duster हुई पहले से दमदार जल्द होगी भारत में लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी Renault की Duster एसयूवी को भारत में काफी पसंद किया जाता है। ये एसयूवी दमदार होने के साथ ही बेहद स्टाइलिश भी है। आपको बता दें कि इस एसयूवी का अपडेटेड फेसलिफ्ट मॉडल जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रहा है। आपको बता दें कि कंपनी के सिस्टर ब्रांड Dacia ने नई डस्टर से पर्दा उठा दिया है। आपको बता दें कि इस एसयूवी में काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे जिनमें जिनमें एक्सटीरियर और इंटीरियर के अपडेट्स शामिल हैं।

इंजन और पावर की बात करें तो इस एसयूवी को तीन पेट्रोल, एक डीजल और एक बायो-फ्यूल इंजन के साथ पेश की गई है। जिसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड टीसीई 90 पेट्रोल इंजन 89 बीएचपी की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। दूसरा 1.3-लीटर टीसीई 130 पेट्रोल इंजन 128 बीएचपी की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है और वहीं 1.3-लीटर टीसीई 150 इंजन है जो 148 बीएचपी की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ये एसयूवी 1.0-लीटर टीसीई बायो-फ्यूल इंजन के साथ आती है वहीं इसमें 1.5-लीटर की क्षमता का डीजल इंजन भी दिया गया है।

बात करें फीचर्स की तो नई SUV में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट हेड यूनिट मिलता है। यह पुरानी 7-इंच इकाई की जगह लेता है और नवीनतम सॉफ़्टवेयर प्राप्त करता है, साथ में Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी भी है। इसमें एक इनक्लिनोमीटर और अल्टीमीटर, मल्टीव्यू कैमरा और ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर के साथ 4x4 मॉनिटर भी है।

अपडेटेड डस्टर में नई सीटें और सेंटर कंसोल, 3.5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक हेडलाइट्स हैं। उच्च वेरिएंट पर ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और हीटेड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स उपलब्ध हैं। भारत में इस एसयूवी को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इसकी कीमत के बारे में अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।  

chat bot
आपका साथी