2021 Maruti Suzuki Celerio की तस्वीरें इंटनेट पर हो रही वायरल, महज 4.5 लाख रुपये हो सकती है शुरुआती कीमत

चुनिंदा डीलरशिप ने 2021 Maruti Celerio मॉडल के लिए अनाधिकारिक रूप से बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। बता दें डीलर 5000 रुपये से 11000 रुपये के बीच कहीं भी टोकन राशि ले रहे हैं जो कि रिफंडेबल है।

BhavanaMon, 02 Aug 2021 11:33 AM (IST)
2021 Maruti Celerio की आधिकारिक टीवीसी शूट के दौरान तस्वीरें क्लिक की गईं हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Maruti Suzuki Celerio: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी नई पीढ़ी की मारुति सेलेरियो पर बीते कुछ समय से काम कर रही थी। हालांकि कोविड -19 महामारी के कारण इसकी लॉन्च में देरी हुई है। फिलहाल, नई पीढ़ी की सेलेरियो का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। माना जा रहा है, कि अगस्त 2021 में इस कार को लॉन्च किया जा सकता है। 2021 मारुति सेलेरियो की आधिकारिक टीवीसी शूट के दौरान कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई हैं।

डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग

नई मारुति सेलेरियो के स्पाई शॉट्स में कार लाल और नीले रंग के पेंट में दिखाई दे रही है। इस मॉडल के लिए चुनिंदा डीलरशिप ने अनाधिकारिक तौर पर बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। डीलर 5,000 रुपये से 11,000 रुपये के बीच टोकन राशि ले रहे हैं जो कि रिफंडेबल है। नई सेलेरियो पुराने मॉडल से बड़ी होने की संभावना है। इसे पांचवीं पीढ़ी के हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। जो वर्तमान में वैगनआर, स्विफ्ट और एस-प्रेसो जैसे अन्य मारुति सुजुकी मॉडल को रेखांकित करता है।

डिजाइन में क्या होगा खास

आगे की तरफ इसमें हनीकॉम्ब पैटर्न वाली अंडाकार ग्रिल के साथ एक नया फ्रंट फेसिया दिया गया है। इसमें एक क्रोम स्लैट है जो नई स्विफ्ट के समान, ग्रिल के सेंटर में दिया गया है। लम्बे स्टांस और फिर से किए गए डिजाइन के चलते नई सेलेरियो को मिनी एसयूवी क्रॉसओवर का रूप मिलने में किए जाने की उम्मीद है। नए फ्रंट बंपर में कम से कम लाइनें हैं, जबकि नए त्रिकोणीय आकार के हेडलैम्प्स दोनों तरफ फ्रंट ग्रिल को फ्लैंक करते हैं। 

मारुति से मौजूदा मॉडल के समान 1.0-लीटर K10B नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन की पेशकश करने की उम्मीद है। यह मोटर 67 bhp का आउटपुट और 90 Nm का पीक टॉर्क देता है। इसमें एक 1.2-लीटर K12 पेट्रोल यूनिट भी मिल सकती है। यह इंजन 82 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ इसमें एक 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को पूरे रेंज में स्टैंडर्ड के रूप में पेश किया जाएगा। माना जा रहा है, कि 2021 मारुति सेलेरियो सीएनजी विकल्प भी लॉन्च से ही ऑफर पर हो सकता है। जिसकी कीमत 4.5 लाख रुपये से 6.5 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.