2021 Mahindra Scorpio का पहली बार सामने आया इंटीरियर, 10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में इस साल हो सकती है लॉन्च

इंजन विकल्प की बात करें तो नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को 2.2-लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन और 2.0-लीटर mStallion डायरेक्ट-इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल यूनिट के साथ पेश किया जाएगा। दोनों इंजनों को छह-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ सिक्स-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:14 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:27 AM (IST)
2021 Mahindra Scorpio का पहली बार सामने आया इंटीरियर, 10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में इस साल हो सकती है लॉन्च
Mahindra Scorpio की तस्वीर (फोटो साभार: महिंद्रा)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Mahindra Scorpio Launch Update: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा भारत में लंबे समय से नई स्कोर्पियो को लेकर चर्चा में है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस कार को इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च कर सकती है। फिलहाल यह SUV अभी टेस्टिंग पर है, जिसे पूरे भारत में कई स्थानों पर देखा जा चुका है। लेकिन यह पहली बार है, जब स्कोर्पियो का ना सिर्फ एक्सटीरियर बल्कि इसका इंटीरियर भी चर्चा में है। आइए विस्तार से बताते हैं, इस कार की सामने आई कुछ खास जानकारी:

इंटरनेट पर जो तस्वीरें वायरल हो रही हैं, उनके मुताबिक स्कोर्पियो के डैशबोर्ड को काले रंग के मटेरियल के साथ देखा जा सकता है। इसमें दिया गया स्टीयरिंग व्हील कंपनी की अप​कमिंग XUV 700 में देखा गया था। यह इंफोटेनमेंट यूनिट और क्रूज़ कंट्रोल के लिए बटन के साथ मल्टी फंक्शन यूनिट दी गई है। वहीं अधिक स्पोर्टी फील के लिए फ्लैट बॉटम के साथ स्टीयरिंग व्हील पर क्रोम हाइलाइट्स भी हैं। इसके अलावा डैशबोर्ड के सेंटर में एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो नई थार पर भी देखा जाएगा।

कुल मिलाकर कहा जा सकता है, कि नई स्कॉर्पियो में बेहतर और अधिक अप-मार्केट कैबिन होगा। वहीं बतौर गियरबॉक्स कंपनी इसमें एक मैनुअल पार्किंग ब्रेक के साथ एक एएमटी ट्रांसमिशन का विकल्प भी देगी। नई एसयूवी आकार में वर्तमान मॉडल के मुकाबले बड़ी होगी। हालांकि यह अभी भी साइड-हिंग टेलगेट के साथ आएगा। फ्रंट में ट्विन-पॉड एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, सी-शेप एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप्स होंगे जो एलईडी फॉगलैंप्स से कवर होंगे।

दो इंजन का मिलेगा विकल्प: इंजन विकल्प की बात करें तो नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को 2.2-लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन और 2.0-लीटर mStallion डायरेक्ट-इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल यूनिट के साथ पेश किया जाएगा। दोनों इंजनों को छह-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ सिक्स-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। 

chat bot
आपका साथी