2021 Hyundai Creta का ब्लूलिंक सिस्टम होगा अपग्रेड, अब इन फीचर्स के साथ आएगी एसयूवी

2021 Hyundai Creta New Update हुंडई क्रेटा भारत की सबसे ज्यादा पॉपुलर एसयूवीज़ में शुमार है। हाल ही में कंपनी ने इसका एक सस्ता वैरिएंट लांच किया है। अब कंपनी ने इसमें एक और नया अपडेट दिया है।

Rishabh ParmarMon, 21 Jun 2021 05:35 PM (IST)
2021 Hyundai Creta का ब्लूलिंक सिस्टम होगा अपग्रेड मिलेंगे ये फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता जल्द ही अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी, हुंडई क्रेटा के ब्लूलिंक सिस्टम को अपग्रेड करेगी। एसयूवी का नया सिस्टम OTA (ओवर द एयर) अपडेट और वॉयस कमांड सहित अतिरिक्त सुविधाओं के साथ आएगा। यह वही यूनिट है जो पहले से ही i20 प्रीमियम हैचबैक और हाल ही में लॉन्च की गई Alcazar 6/7-सीटर SUV में पेश की जा चुकी है। क्रेटा की मौजूदा ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी चार सेग्मेंट - सेफ, रिमोट, वॉयस रिकॉग्निशन, स्मार्ट वॉच सर्विसेज के तहत 50 से अधिक कनेक्टिविटी सुविधाएं प्रदान करती है।

क्रेटा के ब्लूलिंक सिस्टम की तुलना में, नई हुंडई अल्कज़ार कुछ अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान करती है जैसे रिमोट एयर प्यूरीफायर एक्टिवेशन, रिमोट सीट वेंटिलेशन एक्टिवेशन, डायल बाय नेम, क्रिकेट और फ़ुटबॉल अपडेट्स, मैप्स Where am I फंक्शन, ओटीए नेविगेशन अपडेट, हवा की दिशा बदलने के लिए वॉयस कंट्रोल और वॉय एक्टिवेट ड्राइवर की खिड़की खोलने के लिए आदि।

Hyundai Alcazar अनिवार्य रूप से Creta का बड़ा और प्रीमियम एडिशन है। हालांकि, इसमें कुछ ध्यान देने लायक डिज़ाइन परिवर्तन और विभिन्न इंजन सेटअप के साथ फीचर अपग्रेड किये गए हैं। इसकी सेकेंड सीटिंग रो में हैंडरेस्ट और वायरसलेस चार्जिंग का ऑप्शन दिया गया है। जबकि 2021 Hyundai Creta में 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है दिया गया है। वहीं थ्री-रो वाली SUV अलकज़ार में टैकोमीटर और स्पीडोमीटर के लिए दो एनालॉग डायल के साथ एक बड़ा 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलेगा।

क्रेटा का नया वैरिएंट : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी क्रेटा का हाल ही में एक सस्ता वैरिएंट एसएक्स एक्जीक्यूटिव लांच किया है। इसमें क्रेटा के S मॉडल के मुकाबले कई बदलाव किये गए हैं। जिनमें सबसे बड़ी तब्दीली इसके टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में देखने को मिलेगी जो SX Executive वैरिएंट से हटा दिया गया है। क्रेटा के नए मॉडल की पेट्रोल में कीमत 13.18 हजार रुपये एक्स शोरूम और डीज़ल में कीमत 14.18 हज़ार रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.