2021 Honda Civic इस साल के अंत तक होगी पेश, जानें भारत में लॉन्च को लेकर क्या है रिपोर्ट

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नई सिविक हैचबैक यूरोप और उत्तरी अमेरिका के बजाय जापान में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी। होंडा नई सिविक के टाइप-आर वेरिएंट का परीक्षण कर रही है। अफवाह है कि इसके टाइप आर में 2.0 लीटर टर्बो इंजन के साथ हाइब्रिड की सुविधा मिलेगा।

By BhavanaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 10:22 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 10:22 AM (IST)
2021 Honda Civic इस साल के अंत तक होगी पेश, जानें भारत में लॉन्च को लेकर क्या है रिपोर्ट
2021 Honda Civic की तस्वीर (फोटो साभार: होंडा)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Honda Civic Hatchback: जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारत में लोकप्रिय सेडान सिविक के प्रोडक्शन को बीते साल बंद कर दिया था। चूंकि यह होंडा की पसंदीदा सेडान थी तो लोगों में इस कार के बारे में जानने को लेकर उत्सुकता हमेशा रहती है। फिलहाल आपको बता दें, होंडा ने नवंबर 2020 को नई पीढ़ी के सिविक हैचबैक के प्रोटोटाइप को पेश किया था। जिसके बाद अब मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऑल-न्यू होंडा सिविक हैचबैक को 2021 में लॉन्च किया जाएगा।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी ने हाल ही में नई पीढ़ी का Vezel (आका न्यू होंडा HR- जारी किया है। जो जापान के साथ-साथ यूरोपीय बाजारों के लिए तैयार किया गया है। नई होंडा सिविक हैचबैक कथित तौर पर नई पीढ़ी के होंडा आर्किटेक्चर की शुरुआत करने वाली पहली कार हो सकती है। हालांकि पहले इस प्लेटफॉर्म पर नई HR-V को पेश किए जाने की अटकलें थी।

नई सिविक हैचबैक यूरोप और उत्तरी अमेरिका के बजाय जापान में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी। इस कार में स्लोपिंग रूफलाइन, चौड़े टेल-लैंप, बॉक्सियर शेप और लिप स्पॉइलर दिया जाएगा। जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान विदेशो में देखा जा चुका है। स्पाई इमेज से पता चलता है कि नई सिविक हैचबैक में बॉक्सियर फ्रंट लुक होगा। जिसमें ट्रेपेज़ॉइडल आकार के हेडलैंप शामिल होंगे। फिलहाल भारत में इस कार की लांचिंग को लेकर कोई संभावना नहीं है।

कैबिन को महत्वपूर्ण बदलाव के रूप में एक ऑल-डिजिटल ड्राइवर का मीटर क्लस्टर और एक नया 9 इंच का फुल-एचडी फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। होंडा नई सिविक हैचबैक के टाइप-आर वेरिएंट का भी परीक्षण कर रही है। इस तरह की अफवाह है कि इसके टाइप आर में 2.0 लीटर टर्बो के साथ हाइब्रिड इंजन की सुविधा मिलेगा। यह इंजन लगभग 400bhp की पावर देने में सक्षम होगा।

chat bot
आपका साथी