2021 Force Gurkha को टक्कर देंगी ये दमदार मेड इन इंडिया SUVs

नई गुरखा को बेहतरीन फीचर्स और नये अपडेटेड डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा जाने वाला है लेकिन भारत में इसका मुकाबला पिछले साल लॉन्च हुई नई Mahindra Thar और Bolero से होगा। आज हम आपके लिए इन SUVs का कम्पैरिजन लाए हैं।

Vineet SinghTue, 15 Jun 2021 10:08 AM (IST)
2021 Force Gurkha को टक्कर देंगी ये दमदार मेड इन इंडिया SUVs

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फोर्स मोटर्स जल्द ही भारत में अपनी दमदार ऑफ-रोड एसयूवी 2021 Gurkha को लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि काफी समय से इस एसयूवी की टेस्टिंग की जा रही है और कोविड-19 के चलते भी सम्भवतः इसकी लॉन्चिंग में वक्त लग रहा है। सबसे पहले इस एसयूवी को को 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया गया था। आपको बता दें कि नई गुरखा को बेहतरीन फीचर्स और नये अपडेटेड डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा जाने वाला है लेकिन भारत में इसका मुकाबला पिछले साल लॉन्च हुई नई Mahindra Thar और Bolero से होगा। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों ही दमदार एसयूवीज का कम्पैरिजन लेकर आए हैं।

2021 Force Gurkha

2021 Force Gurkha के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 2.6 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। जो 90bhp की मैक्सिमम पावर और 280Nm का पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। यह इंजन पहले से कहीं ज्यादा पावरफुल होने वाला है। अगर बात करें ट्रांसमिशन की तो इस दमदार एसयूवी के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

आपको बता दें कि सामने आई तस्वीरों में ये एसयूवी ठीक वैसी ही नजर आ रही है जैसा कि ऑटो एक्सपो 2020 में पेश करने के दौरान दिखाई दे रही थी। इस एसयूवी में स्नोर्कल, नये हेडलैम्प, सर्कुलर DRLs, सिंगल स्लैट ग्रिल (फ़ोर्स मोटर्स के लोगो के साथ), फॉग लाइट्स, रूफ कैरियर के साथ चंकी व्हील क्लैडिंग और ब्लैक ORVMs दिए जाने वाले हैं जो इसके एक्सटीरियर को बेहतरीन बनाते हैं।

Mahindra Thar

Mahindra Thar भारत में एक बेहद पॉपुलर ऑफ-रोड एसयूवी है जिसके इंजन और पावर की बात करें इसमें 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो 150bhp की पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही थार में एक 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलता है जो 130bhp की मैक्सिमम पावर और 300Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इन दोनों ही इंजन ऑप्शंस के साथ 6-स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक एएमटी(AMT) गियरबॉक्स दिया जाता है। फीचर्स की बात करें तो थार में क्रूज़ कंट्रोल, ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है।

Mahindra Bolero

इंजन और पावर की बात की जाए तो BS6 Mahindra Bolero में 1.5 लीटर का 3 सिलेंडर वाला mHawk75 डीजल इंजन दिया है जो कि 3600 Rpm पर 74.96 Hp की पावर और 1600- 2200 Rpm पर 210 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी में सिंगल प्लेट ड्राई क्लच दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो बोलेरो बीएस6 के फ्रंट में आईएफएस क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है और रियर में रिगिड लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो नई महिंद्रा बोलेरो के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.