2021 Force Gurkha भारत में लॉन्च, कीमत 13.59 लाख रुपये से शुरू

बता दें नई गोरखा को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था और दिसंबर 2020 तक इसके बाजारों में आने की उम्मीद थी। इस कार को अब आप कंपनी की वेबसाइट या डीलरशिप पर बुकिंग से बुक कर सकते हैं।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:03 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:17 PM (IST)
2021 Force Gurkha भारत में लॉन्च, कीमत 13.59 लाख रुपये से शुरू
बता दें, इस कार को अब आप कंपनी की वेबसाइट या डीलरशिप पर बुक कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Force Gurkha Launched: फोर्स मोटर्स ने भारत में नई गोरखा को आज लॉन्च कर दिया है, बेहद ही आकर्षक स्टाइल और दमदार पॉवर से लैस इस कार की कीमत 13.59 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तय की गई है। बता दें, नई गोरखा को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था, हालांकि कोविड-19 के चलते इसकी लांचिंग को कंपनी ने टाल दिया।

 2021 Force Gurkha को अब आप कंपनी की वेबसाइट या डीलरशिप पर से बुक कर सकते हैं, और इसकी डिलीवरी दशहरे के आसपास शुरू होगी। 2021 Force Gurkha नए चेसिस पर आधारित बिल्कुल नया मॉडल है, वहीं कंपनी ने ऑफरोडर को थोड़ा आधुनिक लुक देने के साथ-साथ इसे कई फीचर्स से लैस किया है।

2021 फोर्स गोरखा डिजाइन

नई गोरखा अब पहले की तुलना में थोड़ी लंबी हो गई है लेकिन व्हीलबेस पहले जैसा ही है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि गोरखा वर्तमान में तीन डोर वाली एसयूवी के रूप में उपलब्ध है, 2021 फोर्स गोरखा में एक बॉक्सी सिल्हूट है, जो मर्सिडीज-बेंज जी क्लास की याद दिलाता है। लेकिन इसमें 'गोरखा' लोगो के साथ एक नया ग्रिल, नया फ्रंट बम्पर, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स, फेंडर-माउंटेड एलईडी इंडिकेटर, दोबारा से डिज़ाइन किया गया टेल लाइट और पीछे की सीट के लिए एक पैनोरमिक खिड़की दी गई है।

BS6 फोर्स गोरखा फीचर्स

नई गोरखा एक नए इंटीरियर लेआउट के साथ आती है, और इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ सात इंच की टचस्क्रीन, चार स्पीकर, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, एसी, कॉर्नरिंग लैंप और फॉलो-मी जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस एसयूवी में पहले की तुलना में अधिक सुरक्षा फीचर्स डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है।

2021 फोर्स गोरखा इंजन और पॉवर

नई Force Gurkha में Mercedes से लिया गया 2.6-लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया गया है, जो 90 bhp की पॉवर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह पावरप्लांट केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। और पहले की तरह ऑफरोडर 4X4 पावरट्रेन के साथ आता है। जिसमें फ्रंट और रियर एक्सल पर मैनुअल डिफरेंशियल लॉक होते हैं।

chat bot
आपका साथी