2021 BMW S1000R भारत में लॉन्च, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे बड़े डिजाइन अपडेट्स

भारत में 2021 BMW S1000R मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन नहीं किया जाएगा बल्कि इसे कंप्लीट बिल्ट अप यूनिट के रूप में लॉन्च किया गया है। आज से ही कंपनी ने इस मोटरसाइकिल की बुकिंग्स भी शुरू कर दी है

Vineet SinghTue, 15 Jun 2021 04:29 PM (IST)
2021 BMW S1000R नेकेड मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BMW Motorrad India ने मंगलवार को अपनी 2021 BMW S1000R नेकेड स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया है। ये एक पावरफुल मोटरसाइकिल है जिसे 17,90,000 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया गया है। ख़ास बात ये है कि भारत में इस मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन नहीं किया जाएगा बल्कि इसे कंप्लीट बिल्ट अप यूनिट के रूप में लॉन्च किया गया है। आज से ही कंपनी ने इस मोटरसाइकिल की बुकिंग्स भी शुरू कर दी है और इस मोटरसाइकिल को खरीदने के इच्छुक ग्राहक भारत में मौजूद BMW Motorrad India की डीलरशिप्स पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं।

2021 BMW S1000R नेकेड स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल को 3 ट्रिम्स में लॉन्च किया गया है जिनमें स्टैण्डर्ड, प्रो और प्रो एम स्पोर्ट शामिल है। अगर बात करें स्टैण्डर्ड ट्रिम की तो इसे 17.90 लाख और हायर ट्रिम Pro और Pro M Sport को 19.75 लाख और 22.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में Euro 5/BS 6-कम्प्लायंट 999cc का इनलाइन 4 सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 11,000 rpm पर 165bhp की मैक्सिमम पावर और 9,250rpm पर 114Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। इस इंजन को सिक्स स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

आपको बता दें कि नई बीएमडब्लू S1000R अपने पुराने मॉडल की तुलना में काफी बड़े बदलावों के साथ मार्केट में उतारी गई है और इसपर काफी ज्यादा काम किया गया है। बिल्कुल नई बाहरी स्टाइलिंग के अलावा, बाइक को एक अपडेटेड पावरट्रेन और बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इस मोटरसाइकिल में ग्राहकों को 6.5 इंच का टीएफटी मल्टीफंक्शनल इंस्ट्रूमेंट पैनल मिलता है जो राइडर को राइडिंग के दैरान जरूरी जानकारियां उपलब्ध करवाता है। इस मोटरसाइकिल में 4 राइडिंग मोड्स दिए जाते हैं जिनमें 'रेन', 'रोड', 'डायनेमिक' और 'डायनेमिक प्रो' स्टैण्डर्ड शामिल है। इन राइडिंग मोड्स को इंजन (थ्रॉटल), इंजन ब्रेक, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, एबीएस और एबीएस प्रो आदि की परफॉर्मेंस को राइडर के हिसाब से कंट्रोल करने के लिए तैयार किया गया है।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.