2021 BMW R nineT और R nineT Scrambler हुई भारत में लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

2021 BMW R nineT और R nineT Scrambler हुई लॉन्च

BMW ने R nineT को 1850000 और R nineT Scrambler को 1675000 (एक्स-शोरूम) रुपये में लॉन्च किया है। इन दोनों ही मोटरसाइकिल्स को भारत में कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में बेचा जाएगा। दोनों बाइक्स के लुक में ज्यादा बदलाव नहीं मिलेगा

Vineet SinghFri, 26 Feb 2021 04:48 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बीएमडब्लू ने भारत में 2021 R nineT और R nineT Scrambler मोटरसाइकिल्स को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने R nineT को 18,50,000 (एक्स-शोरूम) और R nineT Scrambler को 16,75,000 (एक्स-शोरूम) रुपये में लॉन्च किया है। इन दोनों ही मोटरसाइकिल्स को भारत में कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में बेचा जाएगा। आपको बता दें कि BMW Motorrad India की डीलरशिप्स पर इन दोनों ही मोटरसाइकिल्स की बिक्री शुक्रवार से शुरू कर दी जाएगी और ग्राहक आसानी से इन्हें बुक कर सकते हैं।

इंजन और पावर की बात की जाए तो इन मोटरसाइकिल्स में ग्राहकों को 1,170 cc का एयर-ऑयल कूल्ड 2-सिलेंडर फोर स्ट्रोक इंजन दिया जाएगा जिसमें DOHC सिलेंडर हेड, 4 वॉल्व और दो कैमशाफ्ट के साथ शाफ्ट ड्राइव भी दी जाएगी। आपको बता दें कि इस इंजन सेटअप को जबरदस्त पावर जेनरेट करने के लिए जाना जाता है। ये इंजन 7,520 rpm पर 109 Hp की मैक्सिमम पावर और 6,000 rpm पर 119 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। अपने दमदार इंजन की बदौलत ये मोटरसाइकिल 0 से 100 km/h की रफ़्तार महज 3.5 सेकेंड में पकड़ लेती है। ये दोनों ही मोटरसाइकिल 200 kmph की टॉप स्पीड आसानी से पकड़ लेती हैं।

अगर बात करें 2021 BMW R nineT और R nineT Scrambler की तो इनके लुक और डिजाइन में पुरानी मोटरसाइकिल की तुलना में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे और डिजाइन लगभग पहले जैसा ही है। हालांकि मोटरसाइकिल में ग्राहकों को नये एलईडी हेडलैंप, DRL, LED इंडिकेटर्स, मेटल केसिंग में ऐनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बियरिंग BMW लोगो मिलता है। ये मोटरसाइकिल बेहद ही स्टाइलिश और स्पोर्टी है।

अगर इन मोटरसाइकिल्स के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए डायनैमिक ब्रेक कंट्रोल के साथ ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम प्रो, ट्रैवेल डिपेंडेंट डैम्पिंग के साथ नये शॉक एब्जॉर्बर्स और दो राइडिंग मोड्स ऑफर किये जाते हैं जिनमें रेन और रोड शामिल हैं। इन मोड्स की मदद से आप आसानी से राइडिंग कर सकते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.