BMW ने जारी किया अपकमिंग C 400 GT मैक्सी स्कूटर का नया टीजर, जानें किन फीचर्स से है लैस

BMW C 400 GT एक दमदार स्कूटर है जिसकी क्षमता आम स्कूटर से ज्यादा है। कुछ चुनिंदा BMW डीलरशिप्स पर अपकमिंग स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है और ग्राहक इसे 1 लाख रुपये का टोकन अमाउंट चुकाकर रिजर्व भी कर सकते हैं।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:15 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:15 AM (IST)
BMW ने जारी किया अपकमिंग C 400 GT मैक्सी स्कूटर का नया टीजर, जानें किन फीचर्स से है लैस
BMW ने जारी किया अपकमिंग C 400 GT मैक्सी स्कूटर का नया टीजर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BMW Motorrad India ने अपने अपकमिंग C 400 GT मैक्सी स्कूटर को एक बार फिर से लॉन्चिंग के पहले टीज किया है। ये एक दमदार स्कूटर है जिसकी क्षमता आम स्कूटर से ज्यादा है। कुछ चुनिंदा BMW डीलरशिप्स पर अपकमिंग स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है और ग्राहक इसे 1 लाख रुपये का टोकन अमाउंट चुकाकर रिजर्व भी कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार कंपनी अपने इस दमदार स्कूटर की कीमत का खुलासा कुछ ही दिनों में कर सकती है।  

बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी मैक्सी-स्कूटर पहले से ही कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए अवेलेबल है। इस दमदार मैक्सी स्कूटर के इंजन की बात कारें तो कंपनी इसमें एक 350 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन ऑफर करती है जो 7,500 आरपीएम पर 33.5 बीएचपी की अधिकतम पावर और 5,750 आरपीएम पर 35 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। इंजन सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आता है।

2021 के लिए, बीएमडब्ल्यू के प्रीमियम मैक्सी-स्कूटर को ट्रांसमिशन से बेहतर प्रदर्शन के लिए नए क्लच स्प्रिंग्स के साथ अपडेट किया गया है। यह 139 किमी प्रति घंटे की अधिकतम स्पीड प्राप्त करने में सक्षम है।

स्कूटर के अन्य प्रमुख मैकेनिकल और फीचर अपडेट की बात करें तो इसमें ग्राहकों को नये क्लच स्प्रिंग्स के अलावा एक नया 'ई-गैस' सिस्टम दिया जाता है जो एक तरह का थ्रॉटल-बाय-वायर सिस्टम है। इसके अन्य प्रमुख अपडेट में अपडेटेड इंजन मैनेजमेंट के साथ-साथ एक नया एग्जॉस्ट सिस्टम शामिल है।

अपडेटेड पावरट्रेन अब यूरो 5/बीएस 6 मानदंडों के अनुरूप है। आपको बता दें कि मैक्सी स्कूटर को अपडेट करने के लिए इसमें एक नया कैटलिक कन्वर्टर, एक नया ऑक्सीजन सेंसर और साथ ही एक संशोधित सिलेंडर हेड दिया गया है।

अगर बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो कंपनी ने 2021 BMW C 400 GT में रिवाइज्ड ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ASC) दिया है जो स्कूटर के रियर एंड पर लो-ट्रैक्शन सरफेस पर बेहतरीन ग्रिप और एडीशनल ग्रिप और स्टेबिलिटी देता है।

अगर बात करें कीमत की तो ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी भारत में इस स्कूटर को 5 लाख से 6 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि अभी इसका खुलासा होना बाकि है।

chat bot
आपका साथी