Platina 110 सिंगल चैनल ABS के साथ जल्द होने वाली है लांच, जानिये बाइक में और क्या होगा खास!

बजाज ने भारत में अपनी पॉपुलर एंट्री लेवल बाइक Platina को ABS यानी एंटी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ लांच करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इस बाइक को Platina 110 H-Gear दिया है। ये पहली एंट्री लेवल बाइक है जिसमें आपको ABS देखने को मिलेगा।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:50 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:56 AM (IST)
Platina 110 सिंगल चैनल ABS के साथ जल्द होने वाली है लांच, जानिये बाइक में और क्या होगा खास!
Platina 110 सिंगल चैनल ABS के साथ जल्द होने वाली है लांच

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। स्वदेशी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज टू व्हीलर्स ने भारत में अपनी पॉपुलर एंट्री लेवल बाइक Platina को ABS यानी एंटी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ लांच करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इस बाइक को Platina 110 H-Gear दिया है। यह बजाज की तरफ से आने वाली पहली एंट्री लेवल बाइक है जिसमें आपको ABS देखने को मिलेगा। हाल ही में बाइक के लांच से पहले इसकी कुछ झलकियां ऑनलाइन लीक हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में कंपनी की नई Platina को डीलरशिप पर स्पॉट किया गया है।

नई प्लेटिना 2021 में मिलेंगे बदलाव: रिपोर्ट्स पर विश्वास करें तो इस नई प्लेटिना की तस्वीरों में सामने आए मॉडल को काले और सफेद के डुअल बॉडी ग्राफिक्स के साथ एक ग्रे पेंट स्कीम में देखा गया है। हालांकि, इस बाइक में रेग्यूलर प्लेटिना 110 से अलग नोटिस की जाने वाली बात इसके सफेद एलॉय व्हील्स हैं। ABS और कुछ कॉस्मेटिक अपडेट के अलावा नई प्लेटिना में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

बजाज टू-व्हीलर्स इस साल जल्द ही अपनी बाइक लाइअप में कंपनी की आइकॉनिक बाइक पल्सर 250 को भी जोड़ने जा रहा है। हाल ही में कंपनी कि इस बाइक को लांच से पहले टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। वहीं प्लेटिना के नए मॉडल की बात करें तो इसमें नए अलॉय व्हील्स ब्रांड के प्रीमियम पल्सर RS और NS रेंज के मॉडल से इंस्पायर्ड दिखाई देते हैं। The प्लेटिना ’और brand ABS’ ब्रांडिंग के साथ रियर शॉक एब्जॉर्बर को गोल्डन रंग मे दिया गया है। जो इस बाइक पर काफी फब रहा है।

इंजन और पावर: इसके पावर की बात करें तो इसमें बीएस 6 कंप्लाइंट 115 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ आती है, जो 8.44 बीएचपी की पावर और 9.81 एनएम की पीक टॉर्क को जनरेट करने की क्षमता वाला होगा। नई प्लेटिना में भी आपको 5-स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिल जाएंगे। इसके अलावा सस्पेंशन ड्यूटी टेलिस्कोपिक फॉर्क्स अपफ्रंट और रियर में ट्विन शॉक्स द्वारा कंट्रोल किये जाते हैं। आने वाला मॉडल सेमी-डिजिटल कंसोल वाला है यह मॉडल भी 'गियर-शिफ्ट-गाइड' के साथ आता है। घरेलू बाज़ार में इस बाइक की टक्कर हीरो स्प्लेंडर और पैशन जैसी गाड़ियों से होगी। रिपोर्टे्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी इसकी कीमत 70 हजार रुपये एक्स शोरूम रख सकती है।

chat bot
आपका साथी