नई Hyundai i20 के लिए डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग, नवंबर में की जाएगी लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

कंपनी ने लॉन्च से पहले ही ही डीलरशिप पर नई-जेनरेशन i20 हैचबैक को भेजना शुरू कर दिया है। जिसे हाल ही में तस्वीरों में देखा भी जा चुका है। लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि 2020 हुंडई i20 6 मोनोटोन और 2 डुअल-टोन कलर ऑप्शन में आएगी।

By BhavanaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 10:11 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 10:11 AM (IST)
नई Hyundai i20 के लिए डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग, नवंबर में की जाएगी लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत
Hyundai i20 की तस्वीर (फोटो साभार: Hyundai India)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai i20 Bookings: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में जल्द अपनी नई पीढ़ी की प्रीमियम हैचबैक हुंडई i20 को लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को नवंबर 2020 के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा। जिसकी कुछ डीलरशिप ने बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। Hyundai i20 के लिए बुकिंग राशि 25,000 रुपये तय की गई है। बताते चलें कि, i20 की आधिकारिक प्री-बुकिंग अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है।

डीलरशिप पर पहुंच चुकी है नई कार: वहीं कंपनी ने लॉन्च से पहले ही डीलरशिप पर नई-जेनरेशन i20 हैचबैक को भेजना शुरू कर दिया है। जिसे हाल ही में देखा भी जा चुका है। लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि 2020 हुंडई i20 6 मोनोटोन और 2 डुअल-टोन कलर ऑप्शन में आएगी।

इसे कंपनी की नई Sport' सेंसुअल स्पोर्टीनेस’ डिजाइन भाषा पर तैयार किया गया है। जिसमें एक बड़ी कैस्केडिंग ग्रिल, एलईडी डीआरएलएस के साथ चंकी हेडलैम्प्स, नया बोनट और स्टाइलिश फॉग लैंप दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें ब्लैक-आउट ओआरवीएम, ब्लैक ट्रिटमेंट के साथ नई टेलगेट, शार्क-फिन एंटीना और रैप-अराउंड एलईडी टेल-लैंप को एक लाइट स्ट्रिप से जोड़ा गया है। 

कइ खास फीचर्स से होगी लैस: इंटीरियर की बात करें तो नई Hyundai i20 में एक ऑल-न्यू डैशबोर्ड डिज़ाइन मिलता है। जिसके 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ नेविगेशन, वॉयस रिकॉग्निशन और हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक से लैस है। इसके साथ ही इस हैचबैक में वायरस प्रोटेक्शन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, सनरूफ, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम और एयर प्यूरीफायर को भी शामिल किया गया है।

3 इंजन का मिलेगा विकल्प: फिलहाल इस कार के इंजन विकल्प को लेकर कोई भी जानकारी सामनें नहीं आई है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसे 4 ट्रिम मैग्ना, स्पोर्ट्ज़, एस्टा और एस्टा (ओ) में पेश किया जाएगा। जिसमें 3 इंजन विकल्प 1.2 लीटर NA पेट्रोल, 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और 1.5लीटर टर्बो-डीजल मिलने की संभावना है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड DCT और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर AT शामिल होने की संभावना है।

कीमत हो सकती है 6 लाख से शुरू: नई हुंडई आई20 की कीमत को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे 6 से 10 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है।

chat bot
आपका साथी