Maruti Suzuki की नई Baleno की उल्टी गिनती शुरू, जानें ये 11 बड़ी बातें

2019 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च के लिए तैयार है

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 12:03 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 12:05 PM (IST)
Maruti Suzuki की नई Baleno की उल्टी गिनती शुरू, जानें ये 11 बड़ी बातें
Maruti Suzuki की नई Baleno की उल्टी गिनती शुरू, जानें ये 11 बड़ी बातें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। 2019 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार इस महीने के आखिर में लॉन्च हो सकती है। यह कार इस महीने के बड़े लॉन्च में से एक है। ऐसे में हम आपको इस कार के संभावित फीचर्स से लेकर कीमत तक के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके अलावा यह भी बताएंगे कि इस कार को कितने रुपये में आप कर सकते हैं बुक

NEXA पर होगी बुकिंग

2019 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट अपने पहले वर्जन की तरह ही NEXA आउटलुक्स पर एक्सक्यूसिव बिकेगी।

11000 रुपये में होगी बुक

कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक NEXA के शोरूम्स से इस कार को 11,000 रुपये में बुक कर सकती है। हमने इस कार की डिलीवरी को लेकर जब डीलरशिप से बात की तो करीब 2 से 3 महीने तक का वेटिंग पीरियड बताया गया।

वेरिएंट्स

2019 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट Sigma, Delta, Zeta और Alpha वेरिएंट्स में लॉन्च होगी।

कीमत

2019 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट के बेस Sigma पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5.4 लाख के आसपास होगी। वहीं, इसके टॉप स्पेसिफिकेशन Alpha डीजल वेरिएंट की कीमत करीब 8.5 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

लॉन्च

2019 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट इस महीने की 29 तारीख को लॉन्च हो सकती है।

परफॉर्मेंस

Maruti Baleno के फेसिलफ्ट वर्जन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें भी मौजूदा वर्जन वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 83bhp की मैक्सिमम पावर और 115Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसके डीजल वेरिएं में 1.3 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा जो 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होंगे। इसके पेट्रोल इंजन वेरिएंट में ग्राहकों को CVT का भी विकल्प मिलेगा।

इनसे होगा मुकाबला

इसका मुकाबला Hyundai Elite i20, Volkswagen Polo और Honda Jazz के साथ आने वाली Tata 45X हैचबैक से होगा।

लुक

फेसलिफ्ट Baleno में फिर से डिजाइन किया गया फ्रंट बंपर मिलेगा। बंपर के सेंटर पर बड़ा एयर डैम और अलग-अलग वेंट्स दिए गए हैं और ग्रिल वर्तमान की तुलना में पहले से बड़ी और स्लिम होगी। इसके अलावा ग्रिल के नीचे की तरफ क्रोम स्ट्रिप दिया गया है। वहीं, हेडलैंप क्लस्टर पर क्रोम इंसर्ट्स देखने को मिलेंगे।

फीचर्स

इस कार की पहले भी कई स्पाई तस्वीरें आ चुकी हैंI इसमें नए फॉग लैप, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप यूनिट, मशिन फिनिशिंग वाले अलॉय व्हील्स के साथ नए LED टेल लैंप्स भी दिए जाएंगे।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो 2019 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट में स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट बेल्ट वॉर्निंग, पार्किंग सेंसर दिए जाएंगे। इसके अलावा इसके सभी वेरिएंट्स में ड्यूल एयरबैग्स, ISOFIX चाइल्ड सीट और ABS फीचर्स दिए जाएंगे।

फीचर्स में खास

फेसलिफ्ट Baleno के बेस वेरिएंट में प्रोजेक्टर हेडलैंप मिल सकता है, जो कि अभी यह फीचर सिर्फ अल्फा वेरिएंट में ही मिलता है। इसके अलावा इंटीरियर में कुछ नए फीच्स के साथ नए अपडेट्स भी मिलेंगे।

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

2019 में भी धमाल मचाएंगी ये 6 बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स

chat bot
आपका साथी