मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास फेसलिफ्ट आज भारत में होगी लॉन्च, जानिये बड़ी बातें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज आज भारत में अपनी नई सी-क्लास फेसलिफ्ट को लॉन्च करने जा रही है, दिल्ली में आयोजित एक इवेंट के दौरान इस नई कार को लॉन्च किया जायेगा। नई नई सी-क्लास फेसलिफ्ट का मुकाबला भारत में मौजूदा बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज, ऑडी ए4, जगुआर एक्सई और वोल्वो एस60 से होगा।

लुक में नयापन: आपको बता दे कि जिनेवा मोटर शो-2018 में मर्सिडीज ने नई फेसलिफ्ट सी-क्लास से पर्दा उठाया था। इस नए मॉडल में इस बार काफी कुछ देखने को मिलेगा, इसका डिजायन काफी हद तक मौजूदा मॉडल से मिलता-जुलता तो है लेकिन इसमें कुछ नयापन भी साफ़ नजर आता है। इसके फ्रंट में आपको नई ग्रिल मिलेगी जिससे कार ज्यादा फ्रेश लगती है, साथ ही नए हैडलैंप्स, नए बंपर और अपडेट टेल लैंप्स भी देखने को मिलते हैं।

फीचर्स: फेसलिफ्ट सी-क्लास में कई अच्छे और नए फीचर्स इस बार देखने को मिलेंगे जैसे... ऑल LED हेडलाइट्स, LED टेललैंप्स और पैनारोमिक सनरूफ शामिल हैं। केबिन में नया 10.25 इंच फ्लोटिंग इंफोटेंमेंट सिस्टम, 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर मिलेंगे।

सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी के लिए कंपनी ने नई फेसलिफ्ट सी-क्लास में पैसेंजर के लिए 7 एयरबैग की सुविधा दी है जोकि काफी बढ़िया है, इसके अलावा इसमें अडेप्टिव ब्रेकिंग, अटेंशन और स्टीयरिंग असिस्ट जैसे कई काम के शानदार फीचर मिलेंगे। कार में 16, 17 और 18 इंच के अलॉय व्हील का ऑप्शन मिलेगा।

नए इंजन: खास बात यह है कि इस कार के इंजन में सबसे बड़ा बदलाव किया गया है।  नई सी-क्लास में बीएस-6 मानकों वाले पेट्रोल और डीजल इंजन इस शामिल हो गये हैं। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन, माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला इंजन मिलेगा जोकि 184 पीएस की पावर और और 280 एनएम टॉर्क देता है। इसके अलावा जो लोग ज्यादा पावर की चाहत रखते हैं उनके लिए कंपनी यहां 2.0 लीटर इंजन का विकल्प भी देगी। जोकि 258 पीएस की पावर और 370 टॉर्क एनएम का देगा। पेट्रोल इंजन भी 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े होंगे। इसके अलावा कार के डीजल वेरिएंट में 1951 सीसी का 4-सिलेंडर इंजन, दो पावर ट्यूनिंग के साथ मिलेगा। इसका C220d वेरिएंट 194 पीएस की पावर और 360 एनएम का टॉर्क के साथ आता है। जबकि इसका C300d वेरिएंट 245 पीएस की पावर और 500 एनएम टॉर्क के साथ मिलता है। यह इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

कीमत: हालांकि कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी कंपनी से नहीं मिली है, यह सब तो लॉन्च के बाद ही पता चलेगा, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा सी-क्लास से महंगी हो सकती है। मौजूदा सी-क्लास की कीमत 39.9 लाख रूपए से शुरू होती है जो 45.40 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.