कोविड मानकों का उल्लंघन करने पर नोएडा पुलिस ने काटा 1145 वाहनों का चालान

सामाजिक सरोकार प्रोटोकॉल का पालन न करने पर नोएडा पुलिस ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 1100 से अधिक वाहन मालिकों को दंडित किया है।

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 06:08 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 11:24 AM (IST)
कोविड मानकों का उल्लंघन करने पर नोएडा पुलिस ने काटा 1145 वाहनों का चालान
कोविड मानकों का उल्लंघन करने पर नोएडा पुलिस ने काटा 1145 वाहनों का चालान

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जैसा कि भारत सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन को कम किया है, शहरों में लोग सरकार द्वारा नियमों का पालन नहीं कर रहे। इस साल मार्च में घातक कोरोनावायरस महामारी को रोकने के लिए लॉकडाउन को इस साल की शुरुआत में लगाया गया था। चरणबद्ध-रीओपनिंग का लाभ उठाते हुए, लोग सामाजिक सरोकार प्रोटोकॉल का पालन न करके, मानदंडों का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए, नोएडा पुलिस ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 1100 से अधिक वाहन मालिकों को दंडित किया है।

नोएडा पुलिस ने भी गुरुवार रात तक 24 घंटे की अवधि के दौरान इसी तरह के उल्लंघन के लिए 17 वाहनों को जब्त किया है। इसके अलावा उल्लंघनकर्ताओं के लिए लगातार जांच जारी है क्योंकि पुलिस ने 200 चौकियों पर 24 घंटे की जांच की है। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 1,89,400 रुपये का जुर्माना वसूला है।

नोएडा पुलिस के अनुसार, अपराधिक प्रक्रिया सहिता (CrPC) धारा 144, चार से अधिक व्यक्तियों को इकट्ठा नहीं होना, गौतम बुद्ध नगर में लगाई गई है क्योकि कोविड-19 महामारी के लिए इस क्षेत्र को 'रेड जोन' के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

#IndiaFightsCorona

संक्रमण से रोकथाम के लिए #COVID19 के दृष्टिगत #लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही-

1145 वाहनों का चालान, 17 वाहन सीज !

200 चेकिंग बिन्दुओं पर 24 घंटे बैरियर लगाकर चेकिंग जारी है ! @Uppolice pic.twitter.com/78hI7OYFU0

— POLICE COMMISSIONERATE NOIDA (@noidapolice) July 3, 2020

नोएडा-दिल्ली सीमा मौजूदा समय में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी भी चीजों को लेकर सील की गई हैं। हालांकि, जिला प्रशासन द्वारा जारी पास वाले लोगों को भी आंदोलन के लिए अनुमति दी जाती है। कोरोनावायरस की चेन तोड़ने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण दोनों जिलों ने अपनी सीमाओं को सील कर दिया था। 

chat bot
आपका साथी