Kawasaki भारत में जल्द लांच करेगा दो नई बाइक्स, जारी किया टीज़र

कावासाकी भारत में अपनी दो नई बाइक्स को लांच करने की तैयारी कर चुका है। हाल ही में कंपनी ने अपनी इन दो नई मोटरसाइकिल्स की झलक सोशल मीडिया पर पेश की है। खबरों की मानें तो इनमें से एक बाइक Ninja 300 BS6 हो सकती है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 05:57 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 07:22 AM (IST)
Kawasaki भारत में जल्द लांच करेगा दो नई बाइक्स, जारी किया टीज़र
कावासाकी भारत में जल्द लांच करेगा दो नई फोटो आभार कावासाकी ट्विटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Kawasaki ने हाल ही में अपनी दो नई मोटरसाइकिल्स के भारत में जल्द प्रवेश को लेकर जानकारी दी है। कंपनी की यह बाइक कौन सी होंगी फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है यह कंपनी की देश में सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल Ninja 300 का BS6 कंप्लाइंट इंजन वाली बाइक होगी, जिसे जापानी वाहन निर्माता कुछ डिजाइन बदलाव और नए बीएस 6 मानकों को पूरा करते हुए पेश कर सकते हैं। हालांकि इस बारे में अभी कंपनी की तरफ से किसी तरह की कोई कंफर्मेशन नहीं दी गई है कि आने वाली बाइक्स कौन सी होंगी।

दरअसल, बीते शनिवार को कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक टीज़र फोटो डाला था। इस फोटो में दो बाइक्स एक साथ खड़ी नज़र आ रही हैं। जो ग्रीन कलर के कवर से ढकी हुई हैं। 'इस फोटो के साथ कंपनी की तरफ से लिखा गया है। हम आपको 2021 सेलिब्रेट करने का एक अच्छा अवसर प्रदान कर रहे हैं। 'इसके अलावा लिखा है अपनी पसंदीदा Kawasaki बाइक को पहचानिये और हमारे साथ जुड़े रहिये। कंपनी के पोस्ट के बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है अधिकतर लोगों का मानना है कि इनमें से एक बाइक Ninja 300 BS6 है जिसे नए कलर ऑप्शन और कुछ छोटे-बड़े बदलावाों के साथ पेश किया जाएगा। वहीं दूसरी बाइक को लेकर कुछ भी कह पाना फिलहाल मुश्किल है।

निन्जा 300 इंजन: अगर यह आने वाली बाइक Ninja 2021 ही तो इस बाइक में आपको पहले की तरह ही 296cc का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन मोटर इंजन देखने को मिल सकता है। जो कि 38.4 बीएचपी और 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाली Ninja 2021 में भी 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देखने को मिलेगा। कंपनी ने उसके साथ कोई छेड़-छाड़ नहीं की है। हालांकि बाइक में नई Bluetooth-कनेक्टेड टेक्नोलॉजी को जोड़ा जाएगा जो इसकी कावासाकी ‘RIDEOLOGY’ एप्लीकेशन से लिंक होती है।

बता दें मौजूदा वक्त में कावासाकी भारत में अपनी 8 मोटरसाइकिल्स बेचती है। जिनमें W800, Versys 1000, Z650, Versys 650, Vulcan S, Ninja 1000, Ninja 650, और Z900 बाइक्स शुमार हैं। कंपनी की यह सभी बाइक्स आप किसी भी ऑफिशियल डीलर पर जाकर बुक करवा सकते हैं। फिलहाल तो सभी को कावासाकी इंडिया की तरफ से दिखाए गए नई बाइक्स के टीज़र के बाद इन पर से पर्दा उठने का इंतज़ार है।

chat bot
आपका साथी