Nissan Magnite Vs Hyundai Venue: जानिए इनमें से कौन सी एसयूवी है आपके लिए बेस्ट

जिन लोगों का बजट कम है और वो फुल साइज एसयूवी नहीं खरीद सकते हैं उनके लिए ये सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों SUVs का कम्पैरिजन लेकर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 05:43 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 07:56 AM (IST)
Nissan Magnite Vs Hyundai Venue: जानिए इनमें से कौन सी एसयूवी है आपके लिए बेस्ट
Nissan Magnite और Hyundai Venue का कम्पैरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में Nissan Magnite और Hyundai Venue ऐसी दो एसयूवी हैं जो लुक और डिजाइन के मामले में किसी बड़ी एसयूवी को टक्कर देती हैं लेकिन इनकी कीमत काफी कम है। आपको बता दें कि जिन लोगों का बजट कम है और वो फुल साइज एसयूवी नहीं खरीद सकते हैं उनके लिए ये सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों SUVs का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए कौन सा ऑप्शन बेहतर रहेगा।

Nissan Magnite

इंजन और पावर: Magnite SUV को दो इंजन ऑप्शन में बाजार में उतारा गया है। इसमें पहला इंजन 1.0-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है। नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन की बात करें तो ये 71 bhp की मैक्सिमम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है वहीं टर्बो-पेट्रोल इंजन 99 bhp की पावर और 160 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। टर्बो इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी ऑप्शन है।

फीचर्स: Nissan Magnite के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को स्मार्ट कनेक्टिविटी, अराउंट व्यू मॉनिटर, एयर प्यूरिफायर, 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एंबियंट मूड लाइटिंग, 7 इंच टीएफटी स्क्रीन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, वायरलेस चार्जिंग, डुअल एयरबैग्स, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट समेत ABS, EBD, HSA, HBA मिलता है।

कीमत: इस एसयूवी की कीमत 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Hyundai Venue

इंजन और पावर: हुंडई वेन्यू में 3 इंजन ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें से एक 1.5 लीटर का 4-cylinder टर्बो डीजल bs6 इंजन है जो 90 बीएचपी का पावर और 220 न्यूटन मीटर का पीकॉक जनरेट करता है। वही दूसरे इंजन की बात करें तो यह 1.0 लीटर का bs6 टर्बो पैट्रोल इंजन है जो सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। ‌ और तीसरे इंजन की बात करें तो यह 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। आपको बता दें कि हुंडई व्हेन यू का ए आर एआई माइलेज 8.15 किलोमीटर प्रति लीटर है।

फीचर्स: इस एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइवर एयर बैग, पावर विंडो फ्रंट, पैसेंजर एयर बैग के साथ ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत: इस एसयूवी की कीमत 6.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

chat bot
आपका साथी